हरियाणा

haryana

हिसार में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से तीन मजदूरों की मौत, बिहार के रहने वाले थे तीनों

By

Published : Dec 22, 2022, 8:46 PM IST

हिसार के कापड़ो गांव में नई सीवरेज लाइन की खुदाई के दौरान मिट्टी का बड़ा हिस्सा मजदूरों पर आ गिरा. घटना के बाद आनन फानन में ग्रामीणों और जेसीबी की मदद से मिट्टी में दबे तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर नारनौंद सिविल अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाने में जुटी है. (Three laborers died in hisar)

sewerage excavation in Hisar
हिसार में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से तीन मजदूरों की मौत

हिसार: हरियाणा के हिसार के नारनौंद हल्के में सीवरेज खुदाई के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. गांव कपड़ों में सीवरेज के गंदे पानी की निकासी हो पाए इसके लिए पाइप फिटिंग के लिए खुदाई चल रही थी. खुदाई करते समय तीन मजदूरों की मिट्टी के नीचे दबने से मौत हो गई. (sewerage digging in hisar)

कैसे हुआ हादसा: नारनौंद हलके के गांव कापड़ों में सीवरेज पाइप डालने के लिए कार्य प्रगति पर था. बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले तीन मजदूर सीवरेज पाइप डालने के लिए खुदाई कर रहे थे. खुदाई के दौरान पाइप फिटिंग करते समय मिट्टी का बड़ा हिस्सा मजदूरों पर आ गिरी. मिट्टी के नीचे दबने से तीनों मजदूरों की मौत हो गई. (Three laborers died in hisar)

मिट्टी के नीचे मजदूरों को दबा देख वहां मौजूद लोगों में हलचल तेज हो गई और उन्होंने पुलिस के पहुंचने से पहले ही खुदाई करनी शुरू कर दी. ग्रामीणों ने तीनों मजदूरों को गड्ढे से बाहर निकाला. मृतकों की पहचान 38 वर्षीय संतोष मांझी, 35 वर्षीय बलजीत और 40 वर्षीय सनोज मांझी के रूप में हुई है, जो बिहार के रहने वाले हैं.

वहीं, मजदूरों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल पसरा हुआ है. ग्रामीणों ने मजदूरों को बचाने के लिए पुलिस के पहुंचने से पहले ही खुदाई शुरू कर दी थी. खुदाई के बाद फौरन उन्हें जांच के लिए नारनौंद सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस हादसे के पीछे की वजह जांचने के लिए छानबीन में जुटी है. (sewerage excavation in Hisar)

ये भी पढ़ें:हिसार में आग का तांडव, 17 झुग्गियां चढ़ीं आग की भेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details