हरियाणा

haryana

हिसार में मास्क ना लगाने वाले पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

By

Published : Feb 9, 2021, 8:35 PM IST

मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ जिले में एक बार फिर से कड़ा अभियान चलाकर मास्क ना लगाने पर मौके पर ही 500 रुपए का जुर्माना वसूलने का प्रावधान है.

hisar mask fined rupees 500
hisar mask fined rupees 500

हिसार: मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ जिले में एक बार फिर से कड़ा अभियान चलाया जाएगा इस अभियान को शुरू करने से पहले रविवार तक आमजन को जागरूक किया जाएगा और उन्हें नि:शुल्क मास्क भी वितरित किए जाएंगे. इसके बाद सोमवार से सघन अभियान चलाकर लापरवाही बरतने वाले लोगों के चालान किए जाएंगे.कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में बुलाई गई अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें:हिसार में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू, डीसी और एसपी ने लगवाया टीका

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन आने से कोरोना के केस कम होने के चलते आमजन की धारणा बदल रही है. बाजार, विवाह या अन्य समारोह, पार्क और सार्वजनिक स्थलों पर बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के देखे जा सकते हैं. यदि यह लापरवाही इसी तरह जारी रही तो स्थिति पहले की तरह बिगड़ सकती है. उन्होंने मैरिज पैलेस व स्कूल संचालकों को भी कड़े निर्देश जारी करते हुए सभी नियमों की अनुपालना की हिदायत दी है.

ये भी पढ़ें:हिसार में एक युवक पर छात्रा से रेप का आरोप, मामला दर्ज

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को मास्क ना लगाने वालों के चालान करने की शक्ति दी गई है. मास्क ना लगाने पर मौके पर ही 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का प्रावधान है. उन्होंने कहा कि बिना मास्क के चालान करने के लिए गठित की गई टीमों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी मौजूद रहेंगी.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में पुलिस ने मास्क ना लगाने वालों के काटे चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details