हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन, 1232 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हिसार के महावीर स्टेडियम में प्रदेशस्तर की खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के करीब 1232 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Nov 9, 2019, 9:01 AM IST

hisar game

हिसार: महावीर स्टेडियम में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ हो गया है. 10 नवंबर तक चलने वाले इस खेल महाकुंभ में कुश्ती और हैंडबाल के 1232 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. हरियाणा के 7 जिलों में इन प्रतियोगिताओं की मेजबानी दी गई है. हिसार में कुश्ती और हैंडबाल के मुकाबले होंगे.

खिलाड़ियों के लिए व्यवस्थाएं
प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हो गया है. खेल विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट जसराम का कहना है कि मुकाबले को लेकर तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं, खिलाड़ियों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी.

हिसार में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ, देखें वीडियो

1232 ने लिया हिस्सा
स्पोर्ट्स विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट जसराम ने बताया कि सभी जिलों से महिला और पुरुष की टीम आई हैं. प्रदेश के 7 जिलों में प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं, जिसमें लगभग 1232 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. हिसार जिले में हैंडबॉल और कुश्ती, कैथल में वॉलीबॉल और बॉक्सिंग, सिरसा में बास्केटबॉल और जुड़ो, गुरुग्राम में एथलेटिक वहीं रेवाड़ी और पानीपत में भी प्रतियोगिताएं रखी गई हैं, जो कुल मिलाकर 15 प्रतियोगिताएं हैं.

ये भी पढ़ें:-चंडीगढ़ के इंस्पेक्टर बलदेव कुमार ने अंतरराष्ट्रीय बॉडीबिल्डिंग में जीता रजत पदक

खिलाड़ियों की सुरक्षा
उन्होंने बताया हिसार में आने वाले खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था हिसार की विभिन्न धर्मशालाओं में की गई है. वहीं रहने के साथ-साथ भोजन की व्यवस्था भी विभाग की तरफ से की गई है. सुरक्षा की दृष्टि से महिला खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था जहां की गई है, वहां महिला पुलिसकर्मी और पुरुष खिलाड़ियों के रहने की जगह हरियाणा पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

प्रशासन का सहयोग
31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक जिला स्तर के टूर्नामेंट करवाई गई थी, जिसमें 15 खेलों का आयोजन करवाया गया था. जिला और राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के साथ-साथ प्रशासन का भी पूरा सहयोग मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details