हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 24, 2020, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

हिसार: उकलाना में होने वाले नगरपालिका चुनाव को लेकर एसडीएम ने की बैठक

उकलाना नगरपालिका में होने वाले चुनाव को लेकर एसडीएम ने बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए. उकलाना नगरपालिका चुनाव 27 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा.

Uklana municipal elections hisar
उकलाना नगरपालिका चुनाव एसडीएम बैठक

हिसार: एसडीएम डॉ. अश्वीर नैन ने लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में नगरपालिका उकलाना में 27 दिसंबर को होने वाले चुनाव के सबंध में पीठासीन व पोलिंग अधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि चुनाव सुबह 8 से शाम 5:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा. एसडीएम नैन ने कहा कि चुनाव हमारे लोकतंत्र का महत्वपूर्ण अंग है, इसलिए इसे निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करवाया जाए.

डॉ. अश्वीर नैन ने बताया कि नगर पालिका उकलाना के प्रधान व सदस्यों के चुनाव के लिए 15 बूथ स्थापित किए गए हैं. हर बूथ पर दो ईवीएम मशीनें रखी जाएंगी और दोनों में वोट डालना अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि चुनाव से पूर्व एंजेटों की उपस्थिति में सुबह 7 बजे मॉक पोल का आयोजन करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि 26 तारीख को सुबह 9:30 बजे मार्किट कमेटी कार्यालय में पोलिंग पार्टियों को चुनाव से सबंधित सामग्री वितरित की जाएगी. पोलिंग पार्टियों को निर्धारित वाहन में ही पोलिंग स्टेशन तक जाना होगा.

चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का किया जाएगा पालन: एसडीएम

एसडीएम ने चुनाव से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि पोंलिग बूथ पर किसी भी पार्टी से संबंधित पोस्टर इत्यादि नहीं लगा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पोलिंग एजेंट 100 मीटर की परिधि के बाहर ही अपना काउंटर स्थापित कर सकते हैं. 200 मीटर के दायरे में कोई भी प्राईवेट वाहन नहीं आने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:पानीपत: आंदोलन में शामिल होने जा रहे युवा किसान के साथ हुई लूटपाट

प्रत्येक उम्मीदवार अपने तीन एजेंटों को बूथ पर कर सकता है नियुक्त

डॉ. अश्वीर नैन ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देश अनुसार प्रत्येक उम्मीदवार अपने तीन एंजेट नियुक्त कर सकेगा. पोलिंग बूथों पर महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग लाईने बनाई जाएंगी. कोरोना महामारी के चलते कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को चुनाव के अंतिम एक घण्टें में अपना मत डालने की अनुमति दी जाएगी. चुनाव के लिए हर बूथ पर एक प्रिजाईडिंग एवं तीन पोंलिग अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. प्रिजाईडिंग अधिकारी चुनाव से संबंधित सारी प्रक्रिया पूरी करना सुनिश्चित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details