हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 4, 2020, 5:27 PM IST

ETV Bharat / state

हिसार: 26 नवंबर को पूरे प्रदेश में रोडवेज कर्मचारी करेंगे चक्का जाम

राज्य सरकार के खिलाफ हिसार डिपो में रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने कहा कि 26 नवंबर को पूरे प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम किया जाएगा.

roadways employees protest in Hisar depot
26 नवंबर को पूरे प्रदेश में रोडवेज कर्मचारी करेंगे चक्का जाम

हिसार: राज्य सरकार ने रोडवेज विभाग में आईएएस और आईपीएस कैडर के पदों पर आईपीएस और एचपीएस अधिकारियों की नियुक्ति की है. जिसके विरोध में तालमेल कमेटी के बैनर तले हिसार डिपो में रोडवेज कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन किया.

तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा ने कहा कि यदि सरकार ने अपने फैसले पर विचार नहीं किया तो रोडवेज के कर्मचारी एक लंबा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे. प्रदेश सरकार द्वारा विभाग को सिकुड़ने की साजिश के तहत ये नियुक्तियां की जा रही है.

26 नवंबर को पूरे प्रदेश में रोडवेज कर्मचारी करेंगे चक्का जाम

उन्होंने कहा कि सरकार का ये निर्णय विभागीय अधिकारियों के अधिकारों का हनन है. सरकार द्वारा विभाग में नई भर्ती नहीं कर के निजीकरण के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि सरकार सही मायनों में सरकारी विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाना चाहती है. तो उसे भ्रष्टाचार अधिकारी पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन सरकार ऐसा करने की वजाय विभाग को सिकुड़ने व निजीकरण को बढ़ावा देने का काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि कई आईएएस एचसीएस और विभाग में कार्य करने वाले कई अधिकारी ऐसे हैं. जिन्होंने अपनी कार्यशैली और ईमानदारी को जिंदा रखते हुए अपनी ड्यूटी करके मिसाल पेश की है.

कर्मचारी नेता ने कहा कि सरकार जल्दी से रोडवेज विभाग में आईएएस और आईपीएस कैडर के पदों की भर्ती करे और जो रोडवेज विभाग में आईपीएस तथा एचपीएस अधिकारी लगाए हैं. उन्हें तुरंत हटाया जाए. अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो 17 नवंबर को रोहतक में एक बड़ी कन्वेंशन का आयोजन किया जाएगा. उसके बाद 26 नवंबर को पूरे प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:नारनौंद में उड़ रही नियमों की धज्जियां, स्कूल बुलाए जा रहे छोटे बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details