हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नलवा से विधायक रणबीर गंगवा बने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, जानें उनका राजनीतिक सफर

संविधान अंगीकार किए जाने की 70वीं वर्षगांठ पर मंगलवार को हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया. जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपने-अपने विचार रखे. साथ ही नलवा से बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा को सर्वसम्मति से डिप्टी स्पीकर नियुक्त किया गया.

Ranbir Gangwa
haryana assembly deputy speaker ranbir gangwa

By

Published : Nov 26, 2019, 2:10 PM IST

Updated : Nov 26, 2019, 8:22 PM IST

हिसार/ चंडीगढ़: नलवा से विधायक रणबीर गंगवा को डिप्टी स्पीकर बनाया गया है. रणबीर गंगवा 2014 के विधान सभा चुनाव में इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ कर जीते थे. इनेलो पार्टी में फूट के बाद रणबीर गंगवा बीजेपी में शामिल हो गए. 2019 विधानसभा चुनाव में रणबीर गंगवा ने बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस के रणधीर पनिहार को भारी मतों से हराया.

नलवा से विधायक रणबीर गंगवा

रणबीर गंगवा 2019 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़कर हिसार की नलवा विधानसभा से विधायक बने हैं. विधायक रणबीर गंगवा बाहरवीं तक पढ़ें है. शुरू से ही वो कृषि और किसान से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे हैं. इसलिए रणबीर ग्राणीण क्षेत्रों में ज्यादा प्रिय रहे हैं. साथ ही वो कृषि व्यवसाय से भी जुड़े रहे हैं.

रणबीर गंगवा बने डिप्टी स्पीकर, जाने उनका राजनीतिक सफर

ये भी पढे़ं:- फतेहाबाद में एक के बाद एक जिंदगी छीन रहा नशा, लगातार लोग हो रहे शिकार, रिपोर्ट

रणबीर गंगवा का राजनीतिक सफर
विधायक रणबीर गंगवा के राजनीतिक सफर की करें तो रणबीर गंगवा राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं. उसके बाद 2014 में इनेलो की टिकट पर नलवा से विधायक रहे. जिस समय देश और प्रदेश में मोदी और बीजेपी की लहर थी उस समय भी गंगवा ने इनेलो की टिकट पर जीत हासिल की थी, लेकिन बाद में इनेलो में पड़ी टूट के कारण वो बीजेपी में शामिल हो गए. 2019 में बीजेपी ने उनको टिकट दिया और विधायक बन गए. बाद में पार्टी ने उनको डिप्टी विधानसभा स्पीकर भी बना दिया.

ये भी पढे़ं:- महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट : सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को बहुमत परीक्षण कराने का निर्देश दिया

Last Updated : Nov 26, 2019, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details