हरियाणा

haryana

हिसार में मांगों को लेकर PWD कर्मचारियों का धरना

By

Published : Dec 5, 2020, 10:25 AM IST

अपनी मांगों को लेकर PWD विभाग के कर्मचारियों ने कार्यकारी अभियंता के ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

pwd worker protest hisar
हिसार में मांगों को लेकर PWD कर्मचारियों का धरना

हिसार:जन स्वास्थ्य विभाग में कच्चे कर्मचारियों की छटनी के विरोध में हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन कि जनस्वास्थ्य विभाग ब्रांच ने कार्यकारी अभियंता नंबर 3 के कार्यालय के सामने धरना देकर प्रदर्शन किया. धरने की अध्यक्षता ब्रांच प्रधान रमेश आहूजा ने की

हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन के वरिष्ठ उपप्रधान दीपक लौट ने बताया कि पिछले 1 वर्ष से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के काटे जा रहे ईपीएफ का हिसाब देने और ईएसआई कार्ड जारी करने को लेकर संगठन द्वारा संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन आज तक किसी भी कर्मचारी को इसके बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है.

हिसार में मांगों को लेकर PWD कर्मचारियों का धरना

उन्होंने कहा कि इसे लेकर संगठन द्वारा बार-बार अधिकारियों से संपर्क किया गया, लेकिन अधिकारियों की ओर से सिर्फ आश्वासन दिया गया कि 10 दिन के अंदर सभी कर्मचारियों के ईपीएफ का हिसाब दे दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी को ईपीएफ का हिसाब देने की वजह सीवरेज स्कीम पर कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों में से 27 कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई. जब संगठन पदाधिकारियों ने अधिकारियों से इस बारे में बातचीत की तो बजट की कमी का हवाला दिया गया.

वहीं संगठन के नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बातचीत के माध्यम से मांगों का समाधान नहीं किया गया तो धरना अनिश्चितकालीन आंदोलन का रूप ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details