हरियाणा

haryana

हिसार में बिजली मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

By

Published : Aug 5, 2020, 5:06 PM IST

हिसार पहुंचे बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने करीब 300 जन शिकायतें सुनी, जिसमें बिजली विभाग सहित अन्य विभागों की समस्याएं भी शामिल थी. जनसुनवाई के बाद रणजीत चौटाला ने पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया.

power minister ranjit chautala public hearing in hisar
हिसार में बिजली मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

हिसार: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हिसार के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जनसमस्याओं को सुना. इस दौरान जिले के लोगों ने बिजली और बिजली कनेक्शन से संबंधित समस्याओं को रणजीत चौटाला के सामने रखा. रणजीत चौटाला ने तुरंत अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री के सामने करीब 300 शिकायतें रखी गई, जिसमें बिजली विभाग सहित अन्य विभागों की समस्याएं भी शामिल थी. जनसुनवाई के बाद रणजीत चौटाला ने पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया.

रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि नवंबर महीने तक प्रदेश के किसानों के लिए 9 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए जाएंगे. बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए प्रदेश के 4 जिलों में स्मार्ट मीटरों की व्यवस्था का कार्य किया गया है और जेल में सुरक्षा व्यवस्था के प्रशासनिक ढांचे में सुधार की गए हैं.

हिसार में बिजली मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

चौटाला ने बताया कि प्रदेश के किसानों की ओर से लगभग 9 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किए गए थे, जिनमें से 4868 सबमर्सिबल कनेक्शन दे दिए गए हैं. अब तीन स्टार मोटर्स के साथ 4200 नए ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे. ये कार्य नवंबर महीने तक पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद आवेदन के लिए पोर्टल खोल दिए जाएंगे. जिससे किसानों को मांग के आधार पर कनेक्शन दिए जा सकें.

ये भी पढ़िए:राम मंदिर भूमि पूजन पर CM का ट्वीट, 'आज हमारा जन्म सफल हुआ'

एक सवाल के जवाब में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बरोदा उप चुनाव बीजेपी ही जीतेगी. उन्होंने बीजेपी को अपना समर्थन दिया है. अगर उम्मीदवार गठबंधन सरकार से होगा तो वो उसका समर्थन करेंगे और अगर बीजेपी से होगा तो वो बीजेपी के उम्मीदवार का ही समर्थन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details