हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार: ड्रग्स तस्करों पर पुलिस की CIA टीम ने कसा शिकंजा, अफ्रीकी मूल के तीनों आरोपी

हांसी पुलिस ने तीन दिन में नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाले तीन विदेशी युवकों को गिरफ्तार किया है, ये सप्लायर पिछले तीन महीनों से सक्रिय थे.

By

Published : Aug 25, 2019, 6:34 PM IST

नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाले तीन विदेशी तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हिसार: हांसी सीआइए पुलिस ने हेरोइन, चिट्टा, कोकीन की सप्लाई करने वाले तीन विदेशी तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. सीआइए पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सप्लायरों का मास्टमाइंड उसाहा गोडफरे है, जो कि दिल्ली में बैठे नाइजीरिया व अफ्रीका के युवकों को ड्रग्स सप्लाई करता है.

नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाले तीन विदेशी गिरफ्तार

पिछले तीन महीने से एक्टिव है गैंग
पुलिस ने बताया कि ये पूरा गैंग पिछले तीन महीनों से हांसी में हेरोइन की सप्लाई कर रहा था. रिमांड के दौरान नाइजीरिया के उसाहा गोडफरे ने कई और सप्लायरों के बारे में बताया. जिसके बाद सीआइए ने शुक्रवार को दिल्ली में छापेमारी कर दो और सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है.

जिसमें से एक युवक बेल्लो साउथ अफ्रीका का रहने वाला है, दूसरा ब्राउन जोसे जो कि नाइजीरिया का रहने वाला है. दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

6 महीने पहले आए थे भारत
दोनों युवकों ने बताया है कि उन दोनों को गोडफरे ही 6 महीने पहले भारत लाया था और उनका सारा खर्चा गोडफरे ही उठा रहा है. दोनों ने आगे बताया कि नशीले सामान को पहुंचाने के लिए उन्हें प्रति खेप के हिसाब से रुपये मिलते हैं.

दूतावास को दी जाएगी जानकारी
सीआइए इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है और इनके बारे में दोनों दूतावास को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details