हरियाणा

haryana

हिसार में रैंडम सैंपलिंग के बावजूद सैंपल देने से कतरा रहे लोग

By

Published : Dec 26, 2020, 7:37 AM IST

हिसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैंडम सैंपलिंग ली जा रही है, लेकिन इसके बाद भी ऐसे के कई लोग हैं जो सैंपल देने से कतरा रहे हैं.

corona random sampling hisar
हिसार में रैंडम सैंपलिंग के बावजूद सैंपल देने से कतरा रहे लोग

हिसार: स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को जांचने के लिए रैंडम सैंपलिंग कर रहा है और अब स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर की हर मुख्य सड़क पर कैंप लगाकर सेंपल ले रही है. जितने भी ऑटो सड़क से गुजर रहे हैं. उनमें बैठे सभी सवारियों का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिया जा रहा है.

सड़कों पर इस तरह की रैंडम सैंपलिंग से खास बात देखने को मिली कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बिना मास्क भी पकड़े जाते हैं और उसके बाद सैंपल देने में भी आनाकानी करते हैं. उसके बाद टीम के साथ तैनात किए गए पुलिस कर्मचारियों के दबाव के बाद ही सेंपल देने के लिए तैयार होते हैं.

हिसार में रैंडम सैंपलिंग के बावजूद सैंपल देने से कतरा रहे लोग

ये भी पढ़िए:हरियाणा में मिले 408 नए कोरोना संक्रमित केस, रिकवरी रेट पहुंचा 97.08 प्रतिशत

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. 24 नवंबर से ये अभियान लगातार चल रहा है और ऐसा देखा जा रहा है कि अधिकतर संक्रमित लोगों में लक्षण नहीं दिखाई देते. इसी के चलते रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग लोगों से अपील करता है कि जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही वैक्सीन है. कृपया मास्क लगाए रखें.

हिसार में कोरोना की स्थिति

बता दें कि हिसार जिले में अब तक 16848 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं और जिनमें से 16290 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं जिले में अब तक 245 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं और रिकवरी रेट 96.69 है. अभी तक जिले में कोरोना वायरस की वजह से 313 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details