हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंच और सरपंच पदों के लिए EVM से मतदान, NOTA का बटन भी शामिल

हरियाणा की ग्राम पंचायतों में पंचों और सरपंचों के रिक्त पदों पर रविवार को मतदान हुआ.

By

Published : Jul 7, 2019, 4:59 PM IST

मतदान करने आई महिलाएं

हिसारः उकलाना खंड के बिठमड़ा गांव में रविवार को हरियाणा की ग्राम पंचायतों में खाली पड़े पंच और सरपंच के पदों के लिए सुबह 8 बजे से 4 बजे तक मतदान हुआ. इसके अलावा पंचायत समिति के 4 सदस्यों के लिए भी आज वोट डाले गए. प्रशासन द्वारा लोगों के लिए सरपंच और पंचायत समितियों के सदस्यों के चुनाव में नोटा का विकल्प भी रखा गया था.

पंच और सरपंच पदों के लिए हुआ मतदान

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

राज्य चुनाव अधिकारी डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान हुआ. इसके अलावा उन्होंने बताया कि मतदान में किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं और मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

निजी संस्थानों के कर्मचारियों को भी मिली छुट्टी

राज्य चुनाव अधिकारी के मुताबिक मतदान ईवीएम से हुआ है. वहीं चुनाव के मद्देनजर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में भी रविवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. इसके अलावा सभी निजी संस्थानों में लगे उन कर्मचारियों को अवकाश मिला जो पंचायत उपचुनाव में मतदाता हैं.

इन पदों पर हुआ मतदान

बता दें कि हरियाणा की ग्राम पंचायतों में रिक्त पड़े पंचों के लिए 317 और सरपंचों के लिए 31 पदों पर रविवार को मतदान हुआ है. बिठमड़ा में तीन स्थानों पर 5 बूथ बनाए गए हैं. जिसमें गांव के 7,703 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर 5 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details