हरियाणा

haryana

हिसार: किसानों के साथ झड़प में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी, डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई

कुछ किसानों की डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई भी हुई है. जिसका परिणाम ये हुआ कि पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले आंदोलनकारी किसानों पर छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

By

Published : May 16, 2021, 3:56 PM IST

Published : May 16, 2021, 3:56 PM IST

police officials injured hisar
झड़प में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

हिसार:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रविवार को हिसार स्थित ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का शुभारंभ करने पहुंचे. दूसरी तरफ रामायण टोल और सातरोड नहर के पास आंदोलनकारी किसान सीएम का विरोध कर रहे थे. आंदोलनकारी किसानों को जैसे ही सीएम के अस्पताल पहुंचने की जानकारी मिली उन्होंने जिंदल स्कूल का रुख किया.

इस दौरान पुलिस किसानों को अस्पताल की तरफ बढ़ने से रोकने का प्रयास कर रही तो माहौल गर्म हो गया. पुलिस और आंदोलनकारी किसानों में टकराव की स्थिति बनी और किसानों ने पुलिस कर्मचारियों पर पथराव कर पुलिस की गाड़ियां तोड़ दी.

किसानों के साथ झड़प में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी

50 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

जानकारी के मुताबिक कुछ किसानों की डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई भी हुई है. जिसका परिणाम ये हुआ कि पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले आंदोलनकारी किसानों पर छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया. पूरे घटनाक्रम में 50 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों को भी चोट आई हैं और पुलिस ने करीब 200 किसानों को हिरासत में लिया है. पुलिस अभी इन किसानों को किस थाने में लेकर गई है. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: CM मनोहर लाल के कार्यक्रम के बाद किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

गौरतलब है कि हिसार के अलावा हांसी में भी किसानों को रोकने के लिए पुलिस की ओर से नाके लगाए गए थे. इनमें से पहला नाका हांसी बाइपास और दूसरा टोल प्लाजा के पास था. आंदोलनकारी किसान भिवानी, बवानीखेड़ा और नारनौंद की तरफ से हिसार की तरफ आ रहे थे.

इसी दौरान उन्होंने पुलिस के इन नाकों को ट्रैक्टर से तोड़ दिया और आगे बढ़ गए. आंदोलन उग्र रूप लेता जा रहा था. ऐसे में पुलिस भी असहाय नजर आ रही थी क्योंकि किसानों की संख्या बहुत ज्यादा थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details