हरियाणा

haryana

'कृषि कानूनों पर किसानों को लिखित आश्वासन दे केंद्र सरकार'

By

Published : Oct 31, 2020, 6:57 AM IST

हिसार में प्रेस वार्ता के दौरान कुमारी सैलजा ने कहा कि कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को किसानों को लिखिस आश्वासन चाहिए, ताकि किसान कानूनों का विरोध ना करें.

kumari selja comments on agricultural laws
'कृषि कानूनों पर किसानों को लिखित आश्वासन दे केंद्र सरकार'

हिसार: केंद्र सरकार को नए कृषि कानूनों पर किसानों को लिखित में आश्वासन देना चाहिए, ताकि नए कृषि कानूनों से किसानों को किसी प्रकार का आर्थिक नुकसान न हो. ये बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हिसार में प्रेस वार्ता के दौरान कही.

इस दौरान उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों कोई फायदा नहीं होगा. अगर सरकार ये दावा करती है कि नए कृषि कानूनों से किसानों की आय दोगुनी होगी तो किसानों को लिखित में आश्वासन देना चाहिए, ताकि किसान नए कृषि कानूनों का विरोध ना करे, लेकिन सरकार सिर्फ किसानों को मौखिक आश्वासन ही दे रही है.

'कृषि कानूनों पर किसानों को लिखित आश्वासन दे केंद्र सरकार'

वहीं बरोदा उप चुनाव पर कुमारी सैलजा ने कहा कि बरोदा उप चुनाव में कांग्रेस की हवा है. वहां की स्थानीय जनता कांग्रेस प्रत्याशी पर अपना विश्वास जता रही है. उन्हें उम्मीद है कि उप चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की भारी मतों से जीत होगी.

कुमारी शैलजा ने बरोदा उपचुनाव को लेकर कहा की कांग्रेस टीम वर्क कर रही है और सभी वरिष्ठ नेता कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताने में एक साथ जुटे हुए हैं. उन्होंने बताया कि सीएम का ऐसा कहना की सिर्फ कांग्रेस में बाप बेटा ही कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रहे हैं ऐसा गलत है, जबकि कांग्रेस का हर एक वर्कर और हर नेता रोजाना कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रहा है.

ये भी पढ़िए:दुष्यंत चौटाला EXCLUSIVE: बरोदा उपचुनाव में योगेश्वर दत्त को मिलेगी ऐतिहासिक जीत

पूर्व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा कि मौजूदा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है. सरकार लगातार जनता विरोधी फैसले ले रही है. ऐसे में आगामी समय में जनता सरकार को सबक सिखाने का कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी बड़े स्तर पर प्रदेश में प्रदर्शन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details