हरियाणा

haryana

जानें कैसा रहा हिसार में वीकेंड लॉकडाउन का पहला दिन

By

Published : May 1, 2021, 10:51 PM IST

प्रदेश के 9 जिलों में शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन रहा, लेकिन हिसार में सड़कों पर आवागमन चलता रहा. कुछ जगहों पर पुलिस आने-जाने वालों को रोककर पूछताछ करती नजर आई.

first-day-of-weekend-lockdown-was-in-hisar
जानें कैसा रहा हिसार में वीकेंड लॉकडाउन का पहला दिन

हिसार:कोरोना महामारी से अत्याधिक 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन शुरू हो गया. लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को बाजार तो पूरी तरह बंद रहे, लेकिन सड़कों पर आवागमन चलता रहा. जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग, इलाज के लिए जा रहे या अपने राज्य लौटने की कोशिश कर रहे मजदूर सड़कों पर नजर आए.

इस दौरान वाहन भी काफी संख्या में चलते नजर आये. हालांकि कुछ जगहों पर पुलिस आने जाने वालों को रोककर पूछताछ करती नजर आई, लेकिन अधिक सख्ती नज़र नहीं आई. लॉकडाउन बाजारों के बंद होने के अलावा बहुत अधिक प्रभावी नजर नहीं आया.

जानें कैसा रहा हिसार में वीकेंड लॉकडाउन का पहला दिन, देखिए वीडियो

ये भी पढ़िए:अंबाला में शुरू हुआ 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन, पहले दिन जुटे कम लोग

वहीं ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर रमेश ने बताया कि लॉकडाउन लगाने के बाद पुलिस अपनी ड्यूटी अच्छे से कर रही है. सरकार की तरफ से दी गई गाइडलाइन के अनुसार पालना की जा रही है, जो लोग वेवजह घरों बाहर निकल रहे हैं उनका चालान किया गया है. वहीं उच्च अधिकारियो के आदेश के बाद सख्ती और ज्यादा बढ़ा दी जाएगी.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में MBBS करने वाले IAS और IPS देंगे कोविड अस्पतालों में सेवा, जानें कहां लगेगी ड्यूटी

वहीं दूसरी तरफ शनिवार को 897 नये संक्रमितों का इजाफा हुआ और कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 7 हजार 1 सौ 34 पहुंच गयी. शनिवार के आंकड़ों के हिसाब से एक दिन में अब तक की सबसे अधिक कोरोना मौतें अधिकारिक तौर पर हुई. शनिवार को पिछले 24 घंटे में 17 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई, जिसके बाद हिसार में कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 464 पहुंच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details