हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार पुलिस ने पकड़ा नकली नोटों का जखीरा, सप्लायर गिरफ्तार

पुलिस ने हिसार के सेक्टर-14 के पास से एक व्यक्ति को नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. रोहित के पास 24 लाख 60 हजार की नई करेंसी वाले नकली नोट मिले.

By

Published : Aug 31, 2019, 8:41 AM IST

हिसार में 24 लाख 60 हजार के नकली नोट बरामद

हिसार: पुलिस ने हिसार के सेक्टर-14 के पास से एक व्यक्ति को नकली करंसी के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से एक स्कूटी भी बरामद की गई है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है ताकि नकली करंसी के धंधे में संलिप्त अन्य लोगों का पता लगाया जा सके.

सिटी थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हिसार के 12 मोहल्ला का रहने वाला रोहित नकली करेंसी लेकर सेक्टर-14 के नजदीक आया हुआ है. सूचना पाकर पुलिस ने रोहित को स्कूटी के साथ ही दबोच लिया.

हिसार में 24 लाख 60 हजार के नकली नोट बरामद

स्कूटी की तलाशी लेने पर रोहित के पास 24 लाख 60 हजार की नई करेंसी वाले नकली नोट मिले. इस करेंसी में 38 नोट 500 रुपए और 200 रुपए के 28 नोट शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक रोहित ये नोट मार्केट में चलाने के लिए आधे दामों में लेकर आया था. इससे पहले भी ट्रायल के तौर पर पंजाब का एक युवक 8 - 10 हजार रुपये की डिलीवरी रोहित को देकर गया था.

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि रोहित को ये करेंसी पंजाब के किसी व्यक्ति से मिली है और हिसार में करंसी की डिलीवरी हुई थी. पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई स्कूटी भी पंजाब नंबर की है, स्कूटी पर पुलिस का लोगो भी लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details