हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

स्कूल बंद करने के आदेश को ठेंगा दिखा खुले मिले कई निजी स्कूल

सोमवार को शिक्षा विभाग की टीम ने स्कूलों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान टीम को कई निजी स्कूल खुले मिले, जिनमें तुरंत छुट्टी करवाई गई. शिक्षा विभाग के टीम के छापों की सूचना मिलते ही अधिकतर स्कूल संचालकों ने स्कूलों में छुट्टी कर दी.

By

Published : Dec 30, 2019, 9:55 PM IST

hisar private school negligence of government order
सरकारी आदेशों के बावजूद बेधड़क खुले निजी स्कूल!

हिसार:सर्द मौसम में तापमान लगभग शून्य डिग्री पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. सरकार ने तुरंत प्रभाव से सभी स्कूलों में छुट्टियों के आदेश दिए हैं. लेकिन सरकारी आदेशों के बावजूद हांसी में निजी स्कूल संचालक अपनी मनमानी पर उतारू हैं और कड़ाके की ठंड में स्कूलों की छुट्टियां नहीं की है.

विभाग के आदेशों की पालना नहीं करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करने के लिए शिक्षा विभाग की टीम सोमवार सुबह निकली. टीम ने स्कूलों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान टीम को निजी स्कूल खुले मिले, जिनमें तुरंत छुट्टी करवाई गई. शिक्षा विभाग के टीम के छापों की सूचना मिलते ही अधिकतर स्कूल संचालकों ने स्कूलों में छुट्टी कर दी.

सरकारी आदेशों के बावजूद बेधड़क खुले निजी स्कूल! रिपोर्ट

'स्कूल संचालकों को लगाई गई फटकार'
शिक्षा विभाग की टीम में शामिल रामअवतार सिंह ने कई स्कूल संचालकों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि सरकार के सख्त आदेश है कि सर्दी के चलते स्कूलों में छुट्टियां की जाएं. कई स्कूल संचालक बहानेबाजी करते नजर आए कि उन्होंने सिलेबस देने के लिए स्कूल में बच्चों को बुलाया था, लेकिन टीम ने स्कूल संचालकों की एक ना सुनी उन्हें जमकर फटकार लगाई.

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, सभी जिलों में सीएम फ्लाइंग स्कवायड की छापेमारी

शिक्षा विभाग के अधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया कि उन्होंने कई स्कूलों में निरीक्षण किया है,ज्यादातर बंद मिले हैं. लेकिन जो स्कूल खुले हैं, उन्हें बंद करने के निर्देश दिए गए हैं और मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी रिपोर्ट की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details