हरियाणा

haryana

हिसार पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, राजस्थान के 4 मासूमों को परिजनों से मिलाया

By

Published : Feb 3, 2019, 9:46 AM IST

हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन स्माइल' के तहत हिसार पुलिस ने चार नाबालिग बच्चों को राजस्थान के गंगानगर में उनके परिजनों से मिलवाया है.

पुलिस निगरानी में मासूम.

हिसार: हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन स्माइल' के तहत हिसार पुलिस ने चार नाबालिग बच्चों को राजस्थान के गंगानगर में उनके परिजनों से मिलवाया है.

2 फरवरी सुबह 4 बजे से रामपाल की पेशी के दौरान किए गए सुरक्षा प्रबंधों के मध्यनजर जब बस स्टैंड चौकी प्रभारी व उनकी टीम सर्च ऑपरेशन चलाए हुए थी. इसी दौरान दिल्ली से आने वाली बसों की चेकिंग करते समय चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक चांदीराम को कंडक्टर ने बताया कि 4 बच्चे दिल्ली से हिसार आए है. ये बच्चे लावारिस है.

जिसके बाद पुलिस ने बच्चों को अपनी कस्टडी में लिया. पुछताछ में चारों बच्चों ने बताया कि वे राजस्थान के गंगानगर के रहनेवाले है और घरवालों से नाराज होकर वहां से भागे है.

उन्होंने बताया कि वे गंगानगर से सूरतगढ़, सूरतगढ़ से दिल्ली और फिर दिल्ली से हिसार पहुंचे है. इन नाबालिग बच्चों में आदित्य पुत्र पूर्ण राम, सुभाष पुत्र मनीराम कृष पुत्र छोटा राम और लक्की पुत्र मूलाराम है.

चौकी प्रभारी ने उनके परिजनों के मोबाइल नंबर और थाना शहर गंगानगर से पूछताछ की, जिन्होंने बतलाया की इन बच्चों की गुमशुदगी बारे थाना शहर गंगानगर में मुकदमा दर्ज है. इस बारे में परिजनों से संपर्क किया गया जो सूचना पाते ही हिसार के लिए निकल पड़े.

इस दौरान गंगानगर पुलिस इन बच्चों के साथ परिजनों की तरह है. पुलिस विभाग ने ना सिर्फ इन बच्चों के खाने पीने बल्कि रहने का भी अच्छा इंतजाम किया है. वहीं, विभाग के इस कदम की चारों ओर प्रशंसा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details