हरियाणा

haryana

LOCKDOWN: हिसार में घर पर ही नमाज पढ़ने के लगाए नोटिस

तबलीगी जमात में शामिल लोगों से मुस्लिम कल्याण कमेटी ने प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है. इसके साथ ही कमेटी ने हिसार की सभी मस्जिदों को बंद करने का फैसला लिया है.

By

Published : Apr 5, 2020, 9:24 AM IST

Published : Apr 5, 2020, 9:24 AM IST

hisar muslim welfare committee ban namaz on mosques
hisar muslim welfare committee ban namaz on mosques

हिसार:मुस्लिम कल्याण कमेटी ने हिसार की सभी मस्जिदों को बंद करने का फैसला लिया है. साथ ही लोगों से घर पर नमाज पढ़ने का आह्वान किया है. इसकी जानकारी हिसार मुस्लिम कल्याण कमेटी के अध्यक्ष होशियार खान ने सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया मीडिया के जरिए दी. उन्होंने लोगों से दरख्वास्त की है कि वे सभी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन का साथ दें.

हिसार मुस्लिम कल्याण कमेटी की अपील

खान ने निजामुद्दीन मरकज प्रकरण पर अफसोस जताते हुए कहा कि तबगीली जमात में हिस्सा लेने वालों को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए ताकि कोरोना जैसी महामारी से मिल जुलकर पार पाया जा सके. ऐसा भी बताया जा रहा है कि हिसार से पिछले एक महीने में किसी शख्स ने तबलीगी जमात में हिस्सा नहीं लिया.

मुस्लिम समुदाय से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जिलेभर से किसी शख्स ने पिछले एक डेढ़ महीने से अगर निजामुद्दीन मरकज से संचालित तबलीगी जमात में हिस्सा लिया है और उनके संज्ञान में नहीं है, ऐसे सभी लोग खुलकर कल्याण कमेटी के माध्यम से खुद को प्रशासन के सामने प्रस्तुत करें ताकि उनकी जरूरी चिकित्सकीय जांच करवाई जा सके.

खान ने बताया कि समुदाय के जिम्मेदार लोग व्यक्तिगत माध्यमों से अपने-अपने दायरे के सभी लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के साथ जुड़कर जरुरतमंद लोगों को जरूरी रसद और अन्य सामग्री मुहैया करवाने में अपना योगदान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-हरियाणा पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 1300 लोगों को किया ट्रेस

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि जिला में जमात का कोई व्यक्ति नहीं मिला है लेकिन जो संदिग्ध व्यक्ति मिल रहे हैं उन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है. जिलेभर से अबतक करीब 6 लोगों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details