हरियाणा

haryana

रविवार को हिसार जिले में सबसे ज्यादा 13 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

By

Published : Jun 1, 2020, 6:01 AM IST

रविवार को हिसार जिले से 13 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. 13 में से 8 मामले हिसार शहर से हैं. अब हिसार जिले में कोरोना वायरस कते 47 एक्टिव केस हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

hisar coronavirus update 31st may
hisar coronavirus update 31st may

हिसार: जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पिछले एक हफ्ते से हिसार जिले में प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को हिसार में अब तक सबसे ज्यादा 13 नए मामले सामने आए हैं. तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों ने प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

इन 13 पॉजिटिव केसों में 8 हिसार के हैं. हिसार के पॉजिटिव आए 8 में से चार हिसार के निजी अस्पताल से हैं. वही अन्य चार मामले मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा की ट्रैवल हिस्ट्री के हैं. एक मामला हांसी और एक बरवाला का है. दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई की है.

वहीं दो मामले हिसार के नजदीकी गांव मंगाली और एक नारनौंद का है. नारनौंद और मंगाली में पाए गए पॉजिटिव मामलों की ट्रैवल हिस्ट्री का स्वास्थ्य विभाग पता लगाने में जुटा है. सभी पॉजिटिव मामलों को हिसार से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है, जहां उनका इलाज किया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान करने में लगा है. वहीं कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. हिसार जिले में फिलहाल 47 एक्टिव मामले हैं. वहीं 53 कोरोना के मामले अब तक हिसार में आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details