हरियाणा

haryana

हिसार में सीएम फ्लाइंग की बड़ी छापेमारी, 81 सिलेंडर किए जब्त

By

Published : Jan 7, 2021, 10:30 PM IST

हिसार में एक गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की. टीम ने मौक से 81 सिलेंडर, तीन मोटर और 2 गाड़ियां सहित अन्य सामग्री जब्त की है. गोदाम में सिलेंडरों के माध्यम से गैस एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में भरी जा रही थी.

hisar cm flying raid
hisar cm flying raid

हिसार:गुरुवार सुबह सीएम फ्लाइंग ने मिर्जापुर रोड पर स्थित एक गोदाम में रेड मारी. वहां पर टीम ने भारी मात्रा में सिलेंडर जब्त किए. सीएम फ्लांइग के अनुसार गोदाम में सिलेंडरों के माध्यम से गैस एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में भरी जा रही थी. इस काम को करने वाले लोग हर सिलेंडर में से पांच-पांच किलोग्राम गैस की चोरी करते हैं और उन्हें खाली सिलेंडरों में भरते हैं.

इस काम को करने के लिए बाकायदा तीन मोटर मशीनों का प्रयोग किया जा रहा था. जिन्हें सीएम फ्लाइंग ने अपने कब्जे में ले लिया. सीएम फ्लाइंग इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह ने बताया कि सिलेंडर भरने के बाद इन सिलेंडरों को कारों में भरकर शहर में वितरित भी किया जाता था.

ये भी पढे़ं-बर्ड फ्लू के खतरे के बीच जींद में अचानक हुई 10 कौवों की मौत

सीएम फ्लाइंग की टीम ने मौके से दो गाड़ियों को भी जब्त किया है. जिसमें पीछे की सीट निकाल कर सिलेंडरों को भरकर बाजार में बेचा जाता था. खास बात ये है कि सिलेंडरों की कालाबाजारी को लेकर चल रहे इस खेल में सस्ते दामों पर गाड़ियों में घरेलू गैस को भरने के लिए प्रयोग किया जाता था.

छापेमार कार्रवाई में सीएम फ्लाइंग की टीम ने 81 सिलेंडर, तीन मोटर और 2 गाड़ियां सहित अन्य सामग्री जब्त की है. सीएम फ्लाइंग इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह ने बताया कि इस गोदाम में कई दिन से घरेलू गैस के ट्रांसफर का खेल चल रहा था. सीएम फ्लाइंग की छापेमारी को देखते ही गोदाम में मौजूद कर्मचारी यहां वहां छुपने लगे. हालांकि इनको समय रहते काबू कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details