हरियाणा

haryana

हिसार: नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों पर प्रशासन की कार्रवाई

By

Published : Jun 22, 2020, 10:13 AM IST

हिसार प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई की. साथ ही मास्क ना लगाने वाले लोगों के चालान भी काटे. पढ़ें पूरी खबर.

hisar administration action
hisar administration action

हिसार: नियमों का उल्लंघन कर दुकान खोलने वाले व्यापारियों पर रविवार को प्रशासन ने डंडा चलाया. एसडीएम ने बगैर मास्क घूमने वालों के चालान काटे तो वहीं पुलिस ने रविवार होने के बावजूद खुली दुकानों को बंद करवाया. पूरा दिन प्रशासन की कार्रवाई चलती रही. गौरतलब है कि लॉकडाउन में सुबह 9 से शाम 7 बजे तक मार्केट खोलने की अनुमति है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रशासन के नरम रुख के चलते मार्केट रात आठ बजे तक खुली रहती थी.

रविवार के दिन भी मार्केट में अधिकतर दुकानें खुली रहती हैं. एसडीएम के पास भी लगातार मार्केट खुलने की शिकायतें रविवार को आ रही थी. जिसके बाद सुबह पुलिस प्रशासन ने मार्केट में मोर्चा संभाल लिया और खुली दुकानों को बंद करवाया. पूरा दिन मार्केट में पुलिस की गाड़ियों के सायरन गुंजते रहे थे.

नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों पर प्रशासन की कार्रवाई

एसडीएम डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया की रविवार को मार्केट बंद रखने के आदेश हैं. शहर की मार्केट खुलने की शिकायतें आ रही थी, जिस पर कार्रवाई की गई है. बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान काटे गए हैं. दुकानदारों से अपील है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. एसडीएम ने बताया कि कार्रवाई के दौरान करीब 50 दुकानदारों पर जुर्माना ठोका गया.

ये भी पढ़ें-करनालः लॉकडाउन में छात्र ने कार के पहिये और कबाड़ से बनाई साइकिल, ये है खासियत

एसडीएम ने मार्केट में घूमकर दुकानों में बगैर मास्क बैठे दुकानदर और ग्राहकों के चालान काटे. बिना मास्क के लोगों ने एसडीएम के सामने अजीबोगरीब बहाने लगाए. कुछ लोगों ने सिफारिशी फोन घुमाए तो कुछ लोगों ने कैश ना होने के बहाने लगाए, लेकिन एसडीएम के सामने किसी की नहीं चली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details