हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

उकलाना में हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, सड़कें बनी तालाब

हिसार के उकलाना में रविवार को झमाझम बारिश हुई. जिससे लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन तेज आंधी के साथ बारिश के चलते अनेक स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे टूट गए.

By

Published : Jun 21, 2020, 5:22 PM IST

heavy rain in uklana hisar
उकलाना में हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

हिसार:उकलाना में जहां शनिवार का तापमान 43 डिग्री के आसपास था. वहीं रविवार को हुई आंधी के साथ भारी बारिश ने तापमान घटा दिया है. एक तरफ उकलाना में रविवार को हुई बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. तो दूसरी तरफ तेज आंधी के साथ बरसात के चलते अनेक स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे टूट गए.

सड़कें बनी तालाब

रविवार को हुई तेज आंधी और बारिश की वजह से उकलाना की सड़कों पर पानी भर गया. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बारिश के चलते उकलाना की कॉलोनियां तालाब बन गई. वहीं उकलाना सिरसा चंडीगढ़ मार्ग पर बनी ऑटो मार्केट में सड़कों पर तीन से चार फुट पानी भर गया.

ये भी पढ़ें: झज्जर में तेज आंधी ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें, कई स्थानों पर गिरे पेड़ और टूटे खंभे

उकलाना नगर पालिका की खुली पोल

तेज बारिश के चलते उकलाना की नगरपालिका के विकास के दावों की पोल खुलती नजर आई. तेज आंधी के साथ आई बारिश ने कई गांवों की बत्ती गुल कर दी और कई स्थानों पर बिजली के पोल गिर गए. बारिश के कारण किसानों की ज्वार की फसल को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है. वहीं उकलाना से किनाला मार्ग पर पेड़ गिरने से रस्ते भी बंद हो गए. इस बारिश और आंधी से काफी नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिनों में मानसून हरियाणा में दस्तक दे देगा. जिससे अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मानसून आने से लोगो को गर्मी से राहत तो जरूर मिलेगी, लेकिन प्रशाशन के दावों की पोल जरूर खुल जायेगी. एक दिन की बारिश में ही उकलाना की सड़कों का इतना बुरा हाल हो गया है, तो आने वाले मानसून में क्या होगा. ये तो आने वाला ही समय बताएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details