हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 17, 2022, 5:56 PM IST

ETV Bharat / state

Haryana weather update: बारिश ने दी उमस भरी गर्मी से राहत, 5 डिग्री तक गिरा पारा

हरियाणा में बारिश के बाद 5 डिग्री सेल्सियस तक पारा गिरने (Relief from heat wave) से लोगों को काफी राहत मिली है. सुबह तेज हवाओं के साथ बादल भी छाए रहे. ठंडी हवा चलने से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है.

Relief from heat wave
बारिश ने दी उमस भरी गर्मी से राहत

हिसार: प्रदेश में मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है. तेज आंधी के साथ बारिश भी कहीं कहीं शुरू हो गई है. तेज हवा चलने और बारिश से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. जिले में सुबह तेज हवा के साथ बादल भी छाए रहे. दोपहर को हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को उमस से राहत मिली (Relief from heat wave) है. तापमान की बात करें तो प्रदेश में तापमान में 5 से 7 डिग्री तक गिरावट आई है.

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. बम एल खीचड़ के अनुसार प्रदेश में अब प्री मानसून बारिश की गतिविधियां शुरू होने की पूरी संभावना है. राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 20 जून तक हवा चलने के साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की सी बारिश की संभावना है. वहीं राज्य स्तर की बात करें तो हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही प्री-मानसून हवाओं ने दस्तक दे दी (Haryana weather update) है. जिसके चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में वीरवार को जमकर बारिश हुई.

5 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में अगले 4 दिन तक बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिससे प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही ये बारिश किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है. वहीं प्रदेश में बारिश होने से तापमान में भी 8 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि प्रदेश में काफी समय से लोग गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर झेल रहे थे. इसी बीच मौसम विभाग ने राहत की भविष्यवाणी (Latest weather news in Haryana) की है. मौसम विभाग की माने तो हरियाणा में हीट वेव जल्द खत्म होने के आसार हैं. अगले तीन-चार दिन तक मौसम विभाग ने हरियाणा में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. जिसके लिए विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया है.

Weather Update of Haryana: देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें हरियाणा का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details