हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: हरियाणा में अगले दो दिन का ये है मौसम अनुमान, जानें कहां बरसेंगे बादल

By

Published : Jul 2, 2021, 10:19 PM IST

हरियाणा (Haryana Weather Update) के कई जिलों में 2 जुलाई की रात से 4 जुलाई के बीच हल्की बारिश की संभावना है. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जानें कहां-कहां बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Haryana Weather Update
हरियाणा में अगले दो दिन का ये है मौसम अनुमान

हिसार:हरियाणा (haryana weather update) सहित उत्तर भारत में कई दिनों से झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही थी, जिससे शुक्रवार शाम को थोड़ी राहत मिली है. हरियाणा के रोहतक, गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की फुहार पड़ी है. मौसन विज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ की मानें तो 4 जुलाई तक हरियाणा के कई जिलों में ऐसी ही हल्की बारिश होगी.

डॉक्टर खीचड़ ने बताया कि मानसून की हवाएं अब भी बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अंबाला और अमृतसर पर ही बनी हुई हैं. साथ ही पाश्चिमी हवाओं की वजह से मानसूनी हवाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं. जिस वजह से हरियाणा में मानसून आने में देरी हो रही है.

ये भी पढ़िए:Haryana Weather Update: हरियाणा के इन जिलों में झमाझम बारिश, प्रचंड गर्मी से मिली राहत

उन्होंने ये भी कहा कि पिछले तीन-चार दिनों से हरियाणा का मौसम ज्यादा गर्म और खुश्क हो गया था. जिस वजह से उत्तर पाश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में धूलभरी हवाएं चली और 2 जुलाई को मानसूनी टर्फ रेखा थोड़ी दक्षिण की तरफ नीचे आई, जिससे राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हुई.

ये भी पढ़िए:भरी दोपहरी सोनीपत में छाया अंधेरा, तेज आंधी के बाद हुई बारिश से बदला मौसम का मिजाज

डॉक्टर खीचड़ ने बताया कि भिवानी, चरखी दादरी, जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, नूंह, फरीदाबाद, पलवल, हिसार, पानीपत और सोनीपत जिलों में 2 जुलाई की रात से 4 जुलाई के बीच हल्की बारिश की संभावना है. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details