हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मजबूत, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से सकारात्मक रही चर्चा: दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने गठबंधन को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा गठबंधन मजबूत है. बीजेपी-जेजेपी प्रदेश में विकास कार्यों को मिलकर बढ़ावा दे रही है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात को लेकर भी बयान दिया है. (dushyant chautala on BJP JJP alliance)

By

Published : May 15, 2023, 10:51 PM IST

eputy CM Dushyant Chautala on allianc
बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मजबूत

चंडीगढ़:हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मजबूत है. इसमें कोई संशय नहीं है कि दोनों पार्टियों ने मिलकर एक अच्छा नेतृत्व प्रदेश को दिया है. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा-विधानसभा, राजस्थान में विधानसभा के चुनाव आ रहे है. ऐसे में हमें आगे कैसे बढ़ना है, इन सभी विषयों पर चर्चा हुई है.

उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान सकारात्मक चर्चा हुई है और इसी तरह हम आगे बढ़ते रहेंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी आज पूरे प्रदेश की सभी 90 सीटों पर खुद को मजबूत कर रही है. बता दें कि सोमवार को जिला हिसार में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत की. डिप्टी सीएम ने हांसी में 20 से ज्यादा कार्यक्रमों में शिरकत की. जगह-जगह पर शहरवासियों द्वारा डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत किया गया.

बास गांव में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बैलगाड़ी पर सवार होकर एक विशाल जुलूस के साथ सभा स्थल पर पहुंचे और वहां हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को संबोधित किया. उन्होंने यहां 30 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़कों के उद्घाटन और शिलान्यास किए. साथ ही नारनौंद के लिए बाईपास की घोषणा करते हुए दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को बाईपास के लिए जल्द से जल्द जमीन अधिग्रहण करने के आदेश दिए.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट के संबंध में कहा कि सरकार समय पर एयरपोर्ट का निर्माण कराने को लेकर निरंतर प्रयासरत है. यह एयरपोर्ट वैश्विक मानकों में उच्च स्थान पर होगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही हिसार एयरपोर्ट के लिए नए टर्मिनल का डिजाइन सामने आएगा. वहीं, दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार में एलिवेटेड रोड की इस साल में नींव रख दी जाएगी और इसके लिए प्रशासनिक कार्य भी तीव्र गति से किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कुमारी सैलजा का BJP पर निशाना, कहा- झूठ बोलकर बनी रही कमीशन की सरकार, जानें कांग्रेस में गुटबाजी पर क्या बोलीं

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में इस बार पिछले साल के मुकाबले गेहूं की आवक करीब 21 लाख मीट्रिक टन अधिक हुई है. सरकार किसानों को फायदा पहुंचाने के मकसद में कामयाब रही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गेहूं भुगतान के लिए 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि सीधे किसानों के खाते में डाल दी गई है. उठान का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. उन्होंने ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने पिछले लगभग तीन वर्षों में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से हांसी निवासियों को 288 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है. इनमें लगभग 125 करोड़ रुपये के कार्य पूर्ण हो चुके हैं. बहुत से कार्य जल्द पूर्ण हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details