हरियाणा

haryana

हिसार: राकेश टिकैत की मौजूदगी में किसानों का प्रदर्शन शुरू, भारी संख्या में RAF और पुलिस के जवान तैनात

आज हिसार में हजारों किसान प्रशासन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 16 मई जैसी स्थिति फिर देखने को मिल सकती है. इस बार पुलिस प्रशासन पहले से ज्यादा अलर्ट है. मिली जानकारी के अनुसार किसानों से निपटने के लिए करीब 4 हजार जवान तैनात किए गए हैं.

By

Published : May 24, 2021, 7:03 AM IST

Published : May 24, 2021, 7:03 AM IST

Updated : May 24, 2021, 1:56 PM IST

farmers will protest against hisar police and administration
farmers will protest against hisar police and administration

हिसार: 3 हजार से ज्यादा किसान हिसार के क्रांतिमान पार्क में पहुंच चुके हैं. किसान नेताओं के प्लान के मुताबिक अलग-अलग जिलों से किसान ट्रैक्टरों और गाड़ियों पर हिसार पहुंच रहे हैं. किसानों के समर्थन में खाप नेता भी वहां भारी संख्या में पहुंचे हैं. ये भी बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी किसानों के बीच मौजूद हैं.

बता दें कि 16 मई को हिसार में किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ था. आज फिर वही स्थिति देखने को मिल सकती है. पुलिस ने भी किसानों से निपटने की तैयारी कर ली है. मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन ने 7 जिलों की पुलिस हिसार बुलाई है. करीब 4 हजार जवान तैनात किए गए हैं.

राकेश टिकैत की मौजूदगी में किसानों का प्रदर्शन, देखिए वीडियो

किसान शहर के क्रांतिमान पार्क में इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं और वहां से जुलूस के रूप में आयुक्त कार्यालय की ओर जाएंगे और घेराव करेंगे. यही कारण है कि जिला प्रशासन की तरफ से किसानों को बातचीत का निमंत्रण दिया गया है. लेकिन किसान नेताओं का कहना है कि वो तहसीलदार आदि से बातचीत नहीं करेंगे. अगर खुद आयुक्त उन्हें बुलाएं तो वो बातचीत के लिए तैयार हैं.

ये भी पढे़ं-16 मई को हिसार में किसानों ने DSP के साथ की थी धक्का-मुक्की, सामने आया वीडियो

16 मई को हिसार में क्या हुआ?

16 मई को सीएम मनोहर लाल कोविड अस्पताल के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. यहां किसानों ने भी सीएम का विरोध करने की रणनीति बनाई. जैसे ही कार्यक्रम स्थल के पास किसानों की भीड़ इकट्ठा होने लगी तो पुलिस ने बल का प्रयोग किया. इस टकराव में कई किसान और पुलिसकर्मी घायल भी हुए. इसके बाद किसानों और पुलिस के बीच बैठक हुई और गिरफ्तार किसानों को रिहा किया गया. लेकिन उसी के बाद ये सामने आया कि हिसार पुलिस ने 350 किसानों पर हत्या के प्रयास के तहत केस दर्ज कर लिया है. इसी के विरोध में किसान नेताओं ने आयुक्त कार्यालय के घेराव की रणनीति बनाई. हालांकि, हिसार पुलिस ने साफ कहा है कि हमने किसानों को बैठक में एफआईआर पर कोई आश्वासन नहीं दिया था.

ये भी पढ़ें-24 मई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में किसान, चढूनी ने दी ये चेतावनी

Last Updated : May 24, 2021, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details