हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 15, 2022, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

हिसार में किसान नेता से मारपीट मामला: किसानों ने दी टोल मुक्त हरियाणा आंदोलन की चेतावनी

हिसार में किसान नेता से मारपीट (farmer leader beaten up in hisar) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. किसानों ने आरोपियों पर कार्रवाई मांग को लेकर लांधड़ी चिकनवास टोल प्लाजा को फ्री करवाया हुआ है. किसानों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वो टोल मुक्त हरियाणा आंदोलन करेंगे.

farmers protest in hisar
farmers protest in hisar

हिसार में किसान नेता से मारपीट मामला: किसानों ने दी टोल मुक्त हरियाणा आंदोलन की चेतावनी

हिसार: लांधड़ी चिकनवास टोल प्लाजा हिसार में किसान नेता से मारपीट (farmer leader beaten up in hisar) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वीरवार को भी किसानों का धरना टोल प्लाजा पर जारी रहा. किसान आरोपी टोल कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक वो लांधड़ी चिकनवास टोल प्लाजा को टोल फ्री करवाकर प्रदर्शन करेंगे. टोल मैनेजमेंट और किसानों के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है. उसके बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है.

बुधवार को तीसरे दिन भी टोल प्लाजा (hisar landhi chikanwas toll plaza) किसानों के प्रदर्शन की वजह से फ्री रहा. बुधवार को प्रशासन और किसानों के बीच वार्ता हुई थी. जो विफल रही. इसके बाद किसान ने अपनी मांगों को लेकर दिए गए अल्टीमेटम का समय बढ़ाकर गुरुवार दोपहर 12 बजे तक क दिया है. किसानों ने चेतावनी दी है कि अल्टीमेटम की अवधि पूरी होने के बाद भी अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वो टोल मुक्त हरियाणा के लिए आंदोलन (farmers protest in hisar) शुरू कर देंगे. वहीं, प्रशासन ने किसानों को मामले की स्सीटीवी फुटेज दिखाई.

किसान टोल फ्री करवाकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस पर किसानों ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की. टोल कार्यालय में बुधवार दोपहर एक से तीन बजे तक चली प्रशासन किसानों की वार्ता बेनतीजा रही. किसान पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए. जिसके बाद उन्होंने धरना खत्म करने से मना (farmers protest hisar toll plaza) कर दिया. पुलिस ने कहा कि मामले के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पक्षों से बैठकों का दौर जारी है. जल्द ही मामले का समाधान कर लिया जाएगा.

क्या था पूरा मामला? सोमवार दोपहर करीब 2 बजे किसान नेता और वार्ड 11 पार्षद प्रतिनिधि संदीप धीरनवास अग्रोहा से हिसार अपने साथी के साथ आ रहा था. लांधड़ी टोल प्लाजा हिसार से गुजरते समय टोल कटवाने को लेकर उनका टोलकर्मियों से झगड़ा हो गया. किसानों का आरोप था कि इस दौरान टोल कर्मियों ने लाठी -डंडों से संदीप की पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर लांधड़ी टोल प्लाजा पर काफी सख्या में किसान पहुंच गए. उन्होंने घायल संदीप को अग्रोहा मेडिकल में भर्ती करवाया. हमला करने वाले टोल कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किसानों ने धरना शुरू कर दिया और टोल भी फ्री करवा दिया.

ये भी पढ़ें- हिसार में पार्षद से मारपीट मामला: लांधड़ी टोल प्लाजा पर किसानों का धरना जारी, जिले से सभी टोल प्लाजा किए फ्री

इस घटना में एक टोल कर्मी भी घायल हुआ. जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. झगड़े में घायल किसान नेता संदीप धीरनवास और टोल कर्मी जसवीर ने एक दूसरे के खिलाफ अग्रोहा थाना में पुलिस को शिकायत दी है. अग्रोहा थाना पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है. टोल कर्मी जसबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि किसान नेता संदीप धीरनवास व 30 से 40 अन्य व्यक्तियों ने टोल कर्मचारियों से मारपीट की. इसके अलावा टोल प्लाजा पर मारपीट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details