हरियाणा

haryana

Farmers Protest: टोहाना में किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम

टोहाना में किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे को जाम कर दिया गया है. किसानों का कहना है कि जब तक गिरफ्तार किसानों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक जाम नहीं खोला जाएगा.

By

Published : Jun 3, 2021, 12:09 PM IST

Published : Jun 3, 2021, 12:09 PM IST

farmers jammed Hisar-Delhi National Highway
farmers jammed Hisar-Delhi National Highway

हिसार:विधायक देवेंद्र बबली घटनाक्रम को लेकर बुधवार के दिन कुछ किसानों (farmers protest) को फतेहाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उसी से खफा होकर हिसार जिले में बुधवार देर रात से किसानों ने माजरा प्याऊ पर हांसी-चंडीगढ़ मार्ग पर जाम लगाया. वहीं गुरुवार सुबह से दिल्ली नेशनल हाईवे मय्यड़ टोल प्लाजा को भी बंद कर दिया गया है. किसानों ने चेतावनी दी कि जब तक किसानों को नहीं छोड़ा जाएगा, तब तक जाम को नहीं खोला जाएगा.

किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं-JJP विधायक देवेंद्र बबली के निवास का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जाम लगने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. पुलिस ने जाम को देखते हुए वाहनों को अन्य मार्गों से निकालना शुरू कर दिया है. किसानों ने चेतावनी दी है कि जब तक गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक जाम को नहीं खोला जाएगा. साथ ही किसानों ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते तब तक भाजपा व जेजेपी के नेताओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार रहेगा.

ये भी पढे़ं-जेजेपी विधायक के कार्यक्रम में विरोध को लेकर किसानों पर भड़के अनिल विज, सख्त कार्रवाई की कही बात

गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि उन्होंने किसी भी तरह के जाम का कोई कॉल नहीं दिया है. लेकिन फिर भी किसानों ने जाम लगाया है. आए दिन आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेताओं के बयानों में फर्क देखने को मिलता है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि किसान आंदोलन अब दो भागों में बटा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details