हरियाणा

haryana

हिसार बवाल के बाद हरियाणा के सभी हाईवे 2 घंटे के लिए जाम, किसानों को छोड़ने की मांग

पुलिस ने करीब 200 से ज्यादा किसानों को हिरासत में लिया है. जिन्हें जल्द से जल्द रिहा करने की चढूनी ने मांग की है. ऐसा नहीं करने पर किसानों ने 2 घंटे के लिए हरियाणा के सभी हाईवे जाम कर दिए हैं.

By

Published : May 16, 2021, 5:09 PM IST

Published : May 16, 2021, 5:09 PM IST

Updated : May 16, 2021, 6:14 PM IST

farmers jam hisar delhi national highway
अगले 2 घंटे में हरियाणा के सभी हाईवे जाम कर सकते हैं आंदोलनकारी किसान

हिसार:सीएम मनोहर लाल के दौरे के बाद प्रदर्शन करने वाले 200 से ज्यादा किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस बीच हिरासत में लिए गए किसानों को छोड़े जाने की मांग करते हुए किसानों ने हिसार-दिल्ली हाईवे-9 को जाम कर दिया है.

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी रामायण टोल पर पहुंचे. गुरनाम सिंह ने कहा कि अगर पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी किसानों को तुरंत रिहा नहीं किया तो हरियाणा के सभी हाईवे 2 घंटे के लिए जाम किए जाएंगे. अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हाईवे जाम की खबरें भी सामने आ रही हैं. साथ ही हिसार के आईजी का भी घेराव किया जाएगा. चढूनी ने कहा कि अगर फिर भी किसानों को नहीं रिहा किया गया तो सोमवार को हरियाणा के सभी थानों का घेराव किया जाएगा.

हिसार बवाल के बाद हरियाणा के सभी हाईवे 2 घंटे के लिए जाम, किसानों को छोड़ने की मांग

क्या है मामला?

गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल के दौरे के बाद किसानों और पुलिस में झड़प देखने को मिली थी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रविवार को हिसार स्थित ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का शुभारंभ करने पहुंचे थे.

वहीं दूसरी तरफ रामायण टोल और सातरोड नहर के पास आंदोलनकारी किसान सीएम का विरोध कर रहे थे. आंदोलनकारी किसानों को जैसे ही सीएम के अस्पताल पहुंचने की जानकारी मिली उन्होंने जिंदल स्कूल का रुख किया.

ये भी पढ़िए:हिसार: किसानों के साथ झड़प में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी, डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई

पुलिस ने इस दौरान किसानों को रोकने की कोशिश की तो किसानों ने उनपर पथराव किया. जिसके बाद पुलिस ने भी किसानों पर लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े. कुछ किसानों की डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई भी हुई है.

Last Updated : May 16, 2021, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details