हरियाणा

haryana

बिजली निगम ने SDO और JE को किया सस्पेंड, परिषद कर्मचारी की करंट से हुई थी मौत

By

Published : Dec 13, 2022, 9:56 PM IST

हरियाणा में हिसार के हांसी नगर परिषद कर्मचारी मेनपाल की बिजली करंट लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में बिजली निगम ने अपने SDO सिटी रणबीर सिंह और JE राज सिंह को सस्पेंड (SDO and JE suspends hansi0 कर दिया है. अब बिजली कर्मचारी इनके सस्पेंशन के विरोध में उतर आए हैं.

electricity-corporation-hisar-sdo-and-je-suspends
electricity-corporation-hisar-sdo-and-je-suspends

हिसार:हरियाणा में हिसार के हांसी नगर परिषद कर्मचारी मेनपाल की बिजली करंट लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में बिजली निगम (Electricity Corporation hisar) ने अपने SDO सिटी रणबीर सिंह और JE राज सिंह को सस्पेंड कर दिया है. अब बिजली कर्मचारी इनके सस्पेंशन के विरोध में उतर (Electricity workers protested) आए हैं. मंगलवार को कर्मियों ने धरना देकर रोष जताया. बिजली कर्मियों ने कहा कि मेनपाल की मौत में उनका कोई दोष नहीं है.

दरअसल ऑल हरियाणा पावर कॉर्पोरेशन वर्कर यूनियन ने मंगलवार को प्रधान राजेंद्र सैनी की अध्यक्षता में विरोध मीटिंग की. यूनियन के राज्य प्रेस सचिव सुरेंद्र यादव और यूनिट प्रधान सुरेंद्र हुड्डा ने कहा कि 15 नवंबर को मंडी सैनियान में नगर परिषद की स्ट्रीट लाइट ठीक करते समय नगर परिषद कर्मी मेनपाल (city council worker death case) की करंट लगने से मृत्यु हो गई थी.

बिजली निगम ने SDO-JE को किया सस्पेंड

वहीं मृतक मेनपाल के बेटे ने पुलिस को शिकायत देकर नगर परिषद के चेयरमैन प्रवीण एलावादी, पार्षद सुभाष, पार्षद प्रतिनिधि राहुल शर्मा और पार्षद प्रतिनिधि विनोद सिंगला के खिलाफ 304 ए के तहत मामला दर्ज कराया था. उस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई हैं. परिजन बार-बार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हिसार में नाबालिग लड़की का मिला शव, न्याय की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

अब बिजली निगम ने एसडीओ सीटी रणबीर सिंह और जेई राज सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं. सुरेन्द्र यादव ने कहा कि इस घटनाक्रम में बिजली निगम का किसी भी प्रकार से कोई दोष नहीं है. न ही किसी कर्मचारी का दोष है. बिजली लाइन पर कार्य करने से पहले उक्त मृतक या नगरपालिका अधिकारी ने बिजली निगम से कोई भी परमिशन नहीं ली थी. बिजली निगम मैनेजमेंट ने तानाशाही रवैया दिखाते हुए निर्दोष कर्मचारियों को गलत तरीके से निलंबित किया गया. कर्मचारी इसे सहन नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें: अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था युवक, कुरुक्षेत्र पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details