हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 19, 2020, 7:02 PM IST

ETV Bharat / state

हिसार: कॉसमॉस पब्लिक स्कूल के निदेशक महेंद्र पायल को मिला सर्वश्रेष्ठ निदेशक का अवॉर्ड

कॉसमॉस पब्लिक स्कूल के निदेशक महेन्द्र पायल को सामाजिक संस्था 'राह ग्रुप फाउंडेशन' की ओर से सर्वश्रेष्ठ निदेशक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. ये अवार्ड उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ-साथ व्यवहारिक तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है.

cosmos public school director mahendra payal received the best director award in hisar
कॉसमॉस पब्लिक स्कूल के निदेशक महेंद्र पायल को मिला सर्वश्रेष्ठ निदेशक का अवार्ड

हिसार: स्कूली शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए कॉसमॉस पब्लिक स्कूल के निदेशक महेन्द्र पायल को सामाजिक संस्था 'राह ग्रुप फांउडेशन' की ओर से सर्वश्रेष्ठ निदेशक अवार्ड से सम्मानित किया गया. राह ग्रुप फाउंडेशन का ये आठवां सम्मान समारोह था.

इस सम्मान समारोह की अध्यक्षता संस्था के नेशनल चेयरमैन नरेश सेलपाड़ व हरियाणा ओलम्पिक संघ के महासचिव बिजेन्द्र लोहान ने संयुक्त रुप से की. सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा व अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी धनपत सिंह ने शिरकत की.

राह ग्रुप फाउंडेशन के वाईस चेयरमैन रामनिवास वर्मा ने बताया कि श्री महेन्द्र पायल को ये सम्मान उनके द्वारा शिक्षा विकास, समाजसेवा व विद्यार्थियों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दिया गया है. उनके अनुसार कॉसमास स्कूल में एक ओर जहां मॉर्डन लैब है. तो दूसरी ओर आधुनिक खेल नसर्री स्थापित करके नई मिसाल पैदा की है.

श्री पायल ने उन्हें यह अवार्ड देने के लिए राह ग्रुप फाउंडेशन की प्रबंधन समिति व अपने स्कूल स्टाफ का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि राह ग्रुप के इस सम्मान से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. वे भविष्य में कन्या शिक्षा के प्रसार, विद्यार्थियों में तकनीकी कौशल विकसित करने, खेलों को बढ़ावा देने व गरीब विद्यार्थियों को शिक्षित करने की राह ग्रुप की मुहिम में भी अपना विशेष योगदान देते रहेंगे. उन्होंने कहा है कि राह ग्रुप फाउंडेशन ने जो सम्मान उन्हें दिया है. उसी के अनुरूप वे विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास के लिए काम करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें:मानसून सत्र की कवरेज के लिए विधानसभा परिसर से बाहर बनेगा मीडिया सेंटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details