हरियाणा

haryana

सीएम मनोहर लाल ने किया हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दूसरे चरण का भूमि पूजन

By

Published : Oct 27, 2020, 10:30 PM IST

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार के लिए भूमि पूजन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार को एविएशन हब बनाने के लिए हरियाणा सरकार का ये एक मेगा प्रोजेक्ट है.

hisar
hisar

हिसार:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार का एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर हिसार में 'इंटीग्रेटिड एविएशन हब' के दूसरे चरण के विस्तार के लिए भूमि पूजन किया. इसके तहत 160 करोड़ रुपये की लागत से हवाई पट्टी को 1200 मीटर से बढ़ाकर 3000 मीटर लंबा करने का प्रस्ताव है. इस हवाई पट्टी की चौड़ाई 60 फुट होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार को एविएशन हब बनाने के लिए हरियाणा सरकार का ये एक मेगा प्रोजेक्ट है. जिस पर एविएशन संबंधित अनेक गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा. इनमें विमानन प्रशिक्षण, सिम्युलेटर प्रशिक्षण, मरम्मत सुविधा, रक्षा एयरोस्पेस विनिर्माण और एयर कार्गो पोर्ट की सुविधाएं शामिल होंगी.

हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दूसरे चरण का भूमि पूजन, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं-महिलाओं के खिलाफ नहीं थम रहा अपराध, अब तक नहीं खर्च हो पाया निर्भया फंड

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का उपलब्धियों भरा एक वर्ष पूरा होने पर हिसार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश को अनेक मनोहर-सौगातें दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में प्रदेश के 21 जिलों के लिए एक-साथ 1848.09 करोड़ रुपये की कुल 306 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया.

इनमें 888.89 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 140 परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ-साथ 959.20 करोड़ रुपये से बनने वाली 166 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details