हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पॉलीथिन मुक्त शहर बनाने के लिए चलाया गया अभियान, NGT के आदेश पर हुई कार्रवाई

हिसार के हांसी में एनजीटी के आदेश पर शहर को पॉलीथिन मुक्त शहर बनाने के लिए नगर परिषद की ओर से अभियान चलाया गया. इस अभियान में करीब 11 दुकानदारों के चालान किए गए. वहीं कई दुकानदारों के साथ तीखी बहस हुई.

By

Published : May 30, 2019, 8:02 AM IST

दुकानदार और नगर परिषद अधिकारी के बीच तीखी नोंक-झोक

हिसार: हांसी को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए नगर परिषद ने बुधवार को शहर में जोरदार अभियान चलाया. टीम ने करीब 11 दुकानों के चालान काटकर 30 किलोग्राम से अधिक प्लास्टिक के बैग जब्त किए. नगर परिषद की पॉलीथिन के खिलाफ अभियान की सूचना मिलते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया.

पॉलीथिन के थोक विक्रेता दुकानों के शटर डाउन कर रफ्फुचक्कर होने लगे. पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों की टीम के साथ कई जगह बहस भी हुई. बता दें कि पर्यावरण के लिए खतरा बनते जा रहे प्लास्टिक के खिलाफ एनजीटी ने सख्त रुख अख्तियार कर रखा है. एनजीटी के आदेश पर स्थानीय निकाय विभाग ने नगर परिषद को प्लास्टिक इस्तेमाल और बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

सफाई निरीक्षक सुंदर सिंह मलिक और सफाई दरोगा सोनू चंदा टीम को लेकर शहर के बाजारों में निकाल पड़े. प्रताप बाजार में दुकानदारों ने प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई का विरोध किया. दुकानदारों ने कहा कि जब दूध, घी आदि सब प्लास्टिक की थैली में आ रहा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है. लेकिन नगर परिषद की टीम ने कार्रवाई को जारी रखते हुए दुकादनरों को प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की सख्त चेतावनी दी. दुकानदार गुरुवार को ईओ से इस मामले में मीटिंग भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details