हरियाणा

haryana

मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया प्रदर्शन, फूंका डिप्टी सीएम का पुतला

By

Published : Aug 26, 2020, 6:11 PM IST

प्रदेश में आशावर्कर्स का धरना 19वें दिन में प्रवेश कर गया है. बुधवार को आशा वर्कर्स ने हिसार में चेतावनी दी कि अगर मांगे पूरी नही होती तो उनका आंदोलन जारी रहेगा.

Asha workers demonstrated on demands, burnt deputy CM's effigy
मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

हिसार: पूरे हरियाणा में आशा वर्कर्स का धरना आज 19वें दिन में प्रवेश कर गया. हिसार में आशा वर्कर यूनियन ने आज मांगों को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया. आशा वर्कर हिसार के क्रांति मान पार्क में इकठा हुईं और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए अपना विरोध जताया.

इस दौरान आशा वर्कर्स ने हरियाणा सरकार के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला बनाया और हरियाणा सरकार की अर्थी को कंधा देते हुए और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जुलूस निकाला. आशा वर्कर्स ने फव्वारा चौक से होते हुए राजगढ़ रोड़ से उपायुक्त कार्यालय पर पहुंचे.

मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया प्रदर्शन, देखिए वीडियो

उपायुक्त कार्यालय पर पहुंच कर सरकार विरोधी नारे लगाए और अपनी मांगों के पक्ष में बातें रखते हुए हरियाणा सरकार के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुलिस प्रशासन की मौजूदगी मे अर्थी को फूंका. इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात थी.

आशा वर्कर यूनियन की पूर्व प्रधान दर्शना ने आज के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी कि डिप्टी सीएम का पुतला फूंका गया है. जब तक मांग पूरी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा. उनका धरना आज 19वें दिन में प्रवेश कर गया है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर मांगे पूरी नही होती तो उनका आंदोलन जारी रहेगा.

आशा वर्कर्स की मुख्य मांगे-

  • 1. जनता को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने हेतू सरकारी स्वास्थ्य के ढ़ाचें को मजबूत किया जाए. एनएचएम को स्थाई किया जाए.
  • 2. कोविड-19 में काम कर रही आशाओं को जोखिम भत्ते के तौर पर 4000 दिए जाएं.
  • 3. कोविड-19 के लिए दिए जा रहे एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि का पचास प्रतिशत दिया जाए.
  • 4. गंभीर रूप से बीमार एवं दुर्घटना के शिकार आशा वर्कर्स को सरकार के पैनल अस्पतालों में इलाज की सुविधा दी जाए .
  • 5. आशा वर्कर्स को समुदायिक स्तरीय स्थाई कर्मचारी बनाया जाए. जब तक पक्का कर्मचारी नहीं बनाया जाता तब तक हरियाणा सरकार का न्यूनतम वेतन दिया जाए. इन्हें महंगाई भत्ते के साथ जोड़ा जाए.
  • 6. ईएसआई एवं पीएफ की भी सुविधा दी जाए.
  • 7. आशा वर्कर्स को हेल्थ वर्कर का दर्जा दिया जाए.
  • 8. 21 जुलाई 2018 को जारी किए गए नोटिफिकेशन के सभी बचे हुए निर्णय को लागू किया जाए.

ये भी पढ़िए:विधानसभा सत्र से पहले कोरोना विस्फोट, CM से लेकर कई मंत्री और विधायक संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details