हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में 20 से 30 सितंबर तक होगी सेना की भर्ती, चार जिलों के युवा ले सकते हैं हिस्सा

हिसार सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 20 से 30 सितंबर तक कैंट परिसर में चार जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. भर्ती में भाखड़ा बांध के विस्थापित भी भाग ले सकते हैं.

By

Published : Aug 20, 2019, 9:08 PM IST

Updated : Aug 20, 2019, 10:53 PM IST

हिसार में सेना भर्ती

हिसार: सेना भर्ती कार्यालय 20 से 30 सितंबर तक कैंट परिसर में चार जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन करेगा. इसमें सैनिक जनरल ड्यूटी, क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग सहायक (एएमसी व वैटर्नरी) के पदों पर भर्ती की जाएगी.

इच्छुक युवा 5 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती रैली में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद जिले के अलावा भाखड़ा बांध के विस्थापित भी भाग ले सकते हैं. युवाओं को खुली भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर पंजीकरण 23 जुलाई से शुरू हो चुका है, जो 5 सितंबर तक चलेगा.

सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि योग्य अभ्यर्थियों का फिजिकल फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा. जिसके बाद जवानों को जिग-जैग संतुलन की परीक्षा भी पास करनी अनिवार्य है. इसके अलावा उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा भी ली जाएगी.

उन्होंने कहा कि सेना भर्ती निशुल्क, पारदर्शी, भेदभाव रहित और मेरिट के आधार पर की जाती है. इसके लिए युवा किसी भी दलाल अथवा बिचौलियों के चक्कर में न पड़ें. अभ्यर्थी किसी को पैसे अथवा किसी प्रकार की रिश्वत आदि न दें.

भर्ती प्रक्रिया पूरी तरक कंप्यूटरीकृत तरीके से आयोजित की जाती है. जिसके परिणाम को किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं किया जा सकता है. भर्ती के लिए किसी प्रकार की दवा अथवा नशे का उपयोग करने वाले को तत्काल अयोग्य कर दिया जाएगा.

Last Updated : Aug 20, 2019, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details