हरियाणा

haryana

6 मार्च को अखिल भारतीय किसान सभा मनाएगी काला दिवस

By

Published : Mar 4, 2021, 9:09 PM IST

गुरुवार दोपहर बाद अखिल भारतीय किसान सभा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में ये फैसला लिया गया कि 6 मार्च को पूरे देश में काला दिवस मनाया जाएगा. साथ ही 8 मार्च को महिला दिवस मनाया जाएगा.

Hisar All India Kisan Sabha
Hisar All India Kisan Sabha

हिसार:अखिल भारतीय किसान सभा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार दोपहर बाद पृथ्वी-प्रभात भवन में सभा के प्रांतीय अध्यक्ष फूलसिंह श्योकंद की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसान आंदोलन की समीक्षा की गई.

बैठक में मौजूद किसान नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार के प्रति देश भर के हर वर्ग में रोष की लहर है. किसानों का मानना है कि आने वाले समय में फसल भी काटते रहेंगे और आंदोलन भी जारी रखेंगे.

किसानों नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भविष्य में जारी होने वाले हर आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेने का फैसला लिया गया. आंदोलन का समर्थन करने वाले लोगों के घरों और व्यवसायिक ठिकानों पर छापे मारे जाने की कड़े शब्दों में निंदा की गई.

ये भी पढ़ें-सोनीपत: तीन युवकों को गोलियों से छलनी करने वाला जिम संचालक गिरफ्तार

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के.पी. सिंह ने कहा कि 6 मार्च को पूरे देश में काला दिवस मनाया जाएगा. इस दिन सभी घरों और वाहनों पर काले झंडे लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा. किसान सभा के प्रेस सचिव सूबे सिंह बूरा ने बताया कि बैठक में लिए गए फैसले अनुसार 8 मार्च को महिला दिवस मनाएंगे.

साथ ही 15 मार्च को किसान, मजदूर, बैंक कर्मचारियों और रेलवे कर्मचारियों द्वारा सार्वजनिक क्षेत्रों को बचाने के लिए किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने का फैसला लिया गया. सरकार द्वारा आंदोलन को समर्थन देने वाले लोगों के विरुद्ध बनाए जा रहे पुलिस केसों की निंदा करते हुए उन्हें वापस लेने की मांग की जाएगी.

ये भी पढ़ें-अंबाला के मोहड़ा गांव में किसान ने अपनी रिवाल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details