हरियाणा

haryana

हिसार: जिंदल मॉर्डन स्कूल में बनेगा 500 बेड का अस्थायी अस्पताल, सामान पहुंचना हुआ शुरू

By

Published : Apr 28, 2021, 11:37 AM IST

हिसार के जिंदल मॉर्डन स्कूल में 18.50 करोड़ की लागत से 500 बेड का अस्थायी अस्पताल बनाया जाएगा. अस्पताल का निर्माण बीएंडआर की देखरेख में करवाया जाएगा.

a 500-bed temporary hospital will be built in Jindal Modern School of Hisar
हिसार के जिंदल मॉर्डन स्कूल में बनेगा 500 बेड का अस्थायी अस्पताल

हिसार: जिले में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हिसार में डीआरडीओ की तरफ से 500 बेड के अस्थायी अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है.

बता दें कि हिसार के जिंदल मॉडर्न स्कूल में बनाए जाने वाले 500 बेड के अस्थायी अस्पताल के निर्माण पर करीब 18.50 करोड़ रुपये की लागत आएगी. बता दें कि जो कंपनी अस्पताल का निर्माण करेगी, उसके साथ 6 महीने का करार किया गया है. इसके बाद अगर करार बढ़ाया जाता है तो कंपनी को प्रति माह दो करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें:इस अस्पताल में शुरू होगी कोरोना मरीजों और उनके परिवार के लिए कैंटीन

अस्थायी अस्पताल का निर्माण बीएंडआर की देखरेख में करवाया जाएगा. इस अस्पताल में कुल 500 बेड की व्यवस्था की जाएगी. जिसमें से 240 बेड की व्यवस्था खुले में टेंट लगाकर की जाएगी. जबकि बाकी बचे हुए 260 बेड की व्यवस्था स्कूल परिसर के अंदर की जाएगी.

ये भी पढ़ें:रोहतक के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी का दावा कर परिजनों ने किया हंगामा

बता दें कि इस अस्थायी अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति जिंदल स्टेनलेस कंपनी की तरफ से की जाएगी. 6 महीने तक अस्पताल के रखरखाव की जिम्मेदारी भी अस्पताल का निर्माण करने वाली कंपनी की ही होगी.

इस दौरान अस्पताल की साफ-सफाई से लेकर अस्पताल से निकलने वाले कूड़े के निष्पादन का काम कंपनी ही करेगी. इस अस्थायी अस्पताल में डॉक्टरों के लिए भी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी. बता दें कि अस्पताल के निर्माण के लिए स्कूल में सामान पहुंचना शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details