हरियाणा

haryana

हिसार के बाल सुधार गृह में जेल स्टाफ पर हमला कर 17 बाल कैदी भागे, सभी पुलिस नाके एक्टिव

By

Published : Oct 13, 2020, 8:20 AM IST

बरवाला में बाल सुधार गृह में सुरक्षाकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने के बाद 17 बाल बंदी भाग गए. ये घटना सोमवार की शाम को हुई. फरार आरोपी हत्या और मारपीट जैसे केस में सजा काट रहे हैं.

17 juvenile inmates escaped from an observation house in barwala hisar
हिसार के बाल सुधार गृह में जेल स्टाफ पर हमला कर 17 बाल कैदी भागे

हिसारःबरवाला रोड स्थित बाल सुधार गृह से सोमवार शाम 17 बाल कैदी फरार हो गए. भगाने वाले कैदियों की आयु 16 और 17 साल बताई जा रही है, जो कि रोहतक और झज्जर क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार बाल कैदियों ने तीन कर्मचारियों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया और बाद में मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बाल कैदियों को पकडने के लिए टीमों को गठन कर दिया है.

सुरक्षाकर्मी पर हमलाकर हुए फरार

बाल कैदियों को शाम के भोजन के लिए बाहर निकाला गया था. पहले से ही हमले की फिराक में तैयार बाल कैदियों ने जेल सुपरिटेंडेंट समेत तीन सुरक्षाकर्मियों पर हमलाकर कर दिया. कैदियों ने जेल वार्डरों से चाबी छीनी और मेन गेट का ताला खोलकर भाग निकले. मेन गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी चंद्रकांत और उसके साथी के सिर पर गहरी चोट आई है. घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

हिसार के बाल सुधार गृह में जेल स्टाफ पर हमला कर 17 बाल कैदी भागे

सभी नाके किए एक्टिव

भागने वाले कैदियों में अधिकतर रोहतक और झज्जर जिले के हैं. ये आरोपी हत्या और मारपीट जैसे केस में सजा काट रहे हैं. जेल से निकलकर सभी कैदी हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के जंगलों की तरफ भाग निकले हैं. घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने जिले के सभी नाके एक्टिव कर दिए. हिसार में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी इन 17 कैदियों की तलाश में लगाए गए हैं. कैदियों द्वारा लूट-छीना झपटी की आशंका को देखते हुए सभी थानों व चौकियों को अलर्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ेंःयमुनानगर: 10वीं कक्षा के छात्र पर अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग

फरार कैदियों पर मुकदमा दर्ज

सदर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि 17 बाल कैदी कर्मचारियों से हाथपाई करके करके मौके से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन कर्मचारी घायल हुए है. फरार बाल कैदियों के खिलाफ हत्या, रेप व अन्य धाराओं के तहत मुकदमे है. उन्होंने बताया की इस ओबजरवेशन होम में इस समय 97 बाल कैदी थे. वहीं 17 कैदियों के फरार होने की घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details