हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में लगी शराब प्रेमियों की लंबी लाइन, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खरीदी शराब

By

Published : May 6, 2020, 4:25 PM IST

हरियाणा के अन्य जिलों के इतर गुरुग्राम में शराब की दुकानों पर लंब-लंबी लाइनें लगी नजर आई. लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए शराब खरीदते नजर आए.

wine shop opened in gurugram
गुरुग्राम में लगी शराब प्रेमियों की लंबी लाइन

गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम सेक्टर 40 के ठेके पर हरियाणा के अन्य जिलों से अलग तस्वीर नजर आई. जिले के ठेकों पर लोग लंबी-लंबी लाइनों में लगे नजर आए और अपनी बारी आने पर शराब लेकर सोशल डिस्टेसिंग का पालने करते हुए घर लौट गए.

दिल्ली में मंगलवार से ही शराब की बिक्री शुरू हो गई, लेकिन बॉर्डर सील होने के चलते लोग दिल्ली से शराब का इंतजाम नहीं कर पाए. शराब पीने वाले बेसब्री के साथ हरियाणा सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे थे. मंगलवार शाम कैबिनेट बैठक खत्म होते ही सरकार ने ठेके खोलने निर्देश दे दिए और रात से ही शराब पीने वाले रोमांचित होने लगे और सुबह होने का इंतजार करने लगे. सुबह हुई और वो घड़ी भी आ गई जब अंतत: ठेके खुल गए.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट

ठेके के शटर खुलने से पहले ही लोग कतारबद्ध होकर पूरे अनुशासन और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ठेकों के सामने लाइन में हाजिर थे. पूरी शिद्दत के साथ लोग अपनी-अपनी बारी का इंतजार करते रहे और अपनी बारी आने पर कुछ दिनों का स्टॉक लेकर खुशी-खुशी घर लौटे.

ये भी पढ़ें-खुलासा: हरियाणा में ठेकों पर नहीं जुट रही भीड़, क्या ये है बड़ी वजह ?

इस बीच मौके पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे कि कहीं ज्यादा रोमांचित होकर लोग सोशल डिस्टेंसिंग को ही न भूल जाएं. ठेके वाले पूरी तैयारी के साथ काम कर रहे हैं ताकि शराब बिक्री की प्रकिया में ऊपर-नीचे होने का कोई आरोप उनपर न लग जाए और ठेके बंद करने पड़े. ठेकों के आगे बैरीकैडिंग की गई है और एकबार में सिर्फ दो लोगों की एंट्री ही की जा रही है, जिससे व्यवस्था सुचारु रुप से चलता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details