हरियाणा

haryana

Nuh Violence: गुरुग्राम में मंगलवार शाम कई दुकानों और ढाबे में भीड़ ने की तोड़फोड़, 2 अगस्त को मानेसर में हिंदू संगठनों ने बुलाई पंचायत

By

Published : Aug 1, 2023, 10:59 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 7:38 AM IST

नूंह में हिंसा की आग गुरुग्राम में भड़कती नजर आ रही है. मंगलवार को बादशाहपुर इलाके की कई दुकानों समेत एक ढाबे में जमकर तोड़फोड़ हुई है. 2 अगस्त को हिंदू संगठनों ने मानेसर में पंचायत बुलाई है. इसमें कई गांव के लोग शामिल हो सकते हैं.

violence in Gurugram
गुरुग्राम में महापंचायत

गुरुग्राम:हरियाणा के नूंह से फैली हिंसा की आग अब मेवात से सटे जिलों तक फैलती नजर आ रही है. मंगलवार को गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके में एक ढाबे समेत कई दुकानों पर जमकर तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद तुरंत पुलिस फोर्स को यहां तैनात किया गया. यहां पर पूरे बाजार को बंद कर दिया गया है. वहीं, बादशाहपुर के बाद उपद्रवियों ने गुरुग्राम के पटौदी चौक पर भी कई दुकानों में तोड़फोड़ की.

ये भी पढ़ें:नूंह में हिंसा के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट, कई जिलों में धारा 144 लागू, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, जानें सभी जिलों का हाल

गुरुग्राम में 3 से 4 मीट की दुकानों को निशाना बनाया गया और वहां पर जमकर लाठी डंडों से तोड़फोड़ की गई. जबकि कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुटी. गुरुग्राम में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इतना ही नहीं मानेसर में हिंदू संगठन ने एक महापंचायत की. जिसके बाद वहां पर भी कई जगह पर तोड़फोड़ की गई है. बुधवार को एक बार फिर मानेसर में पंचायत रखी गई है. जिसमें अलग-अलग गांव के लोग शामिल हो सकते हैं.

ढाबे में की गई तोड़फोड़

बता दें कि नूंह में हुई हिंसा के बाद सबसे पहली घटना गुरुग्राम सेक्टर 57 में हुई. जहां उपद्रवियों ने एक धार्मिक स्थल पर हमला कर आग लगा दी. हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि दो व्यक्ति घायल हो गए थे. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. वहीं, पुलिस के पहुंचने से पहले ही उपद्रव करने वाले मौके से फरार हो गए. फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. वहीं, पुलिस ने केस दर्ज कर करीब दस आरोपियों को काबू किया है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है.

कई दुकानों पर जमकर हुई तोड़फोड़

स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट ना डालें. पुलिस प्रशासन ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके अलावा पुलिस ने अपील की है कि जनता पुलिस का सहयोग करें. जहां पर भी कोई अप्रिय घटना या हलचल होती है तो तुरंत डायल 112 पर पुलिस को सूचित किया जाए.

आग के हवाले कई मीट की दुकानें

ये भी पढ़ें:Nuh Violence: नूंह हिंसा में मारे गये 2 होम गार्ड जवानों के परिवार को मिलेगी 57 लाख की आर्थिक मदद, गुरुग्राम कमिश्नर ने दी जानकारी

Last Updated : Aug 2, 2023, 7:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details