हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में 'रन फॉर यूथ' कार्यक्रम का आयोजन, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बढ़ाया युवाओं का जोश

देशभर में मनाए जा रहे स्वामी विवेकानंद जयंती पर रन फॉर यूथ मैराथन कार्यक्रम का गुरुग्राम में भी आयोजन किया गया है. जिसमें जिले के हजारों युवाओं ने दौड़ लगाई. यह दौड़ देश की एकता और अखंडता के लिए लगाई गई. जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी शामिल होकर युवाओं का जोश बढ़ाया.

By

Published : Jan 12, 2020, 12:48 PM IST

run for youth program organized in gurugram on swami vivekananda jayanti
स्वामी विवेकानंद जयंती पर गुरुग्राम में 'रन फॉर यूथ' कार्यक्रम का आयोजन

गुरुग्राम:देशभर में मनाए जा रहे स्वामी विवेकानंद जयंती पर रन फॉर यूथ मैराथन कार्यक्रम का गुरुग्राम में भी आयोजन किया गया है. जिसमें जिले के हजारों युवाओं ने दौड़ लगाई. यह दौड़ देश की एकता और अखंडता के लिए लगाई गई. जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी शामिल होकर युवाओं का जोश बढ़ाया.

हजारों युवक-युवतियों ने लिया हिस्सा
गुरुग्राम के देवीलाल स्टेडियम में रन फॉर यूथ कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में गुरुग्राम से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी शामिल हुए.

स्वामी विवेकानंद जयंती पर गुरुग्राम में 'रन फॉर यूथ' कार्यक्रम का आयोजन

वहीं हजारों स्कूली बच्चों और युवक युवतियों ने इस मैराथन में भाग लिया. देश की एकता और अखंडता के साथ सभी लोग सुरक्षित रहें, इस उद्देश्य से लोगों ने दौड़ लगाई. इस दौड़ में 2 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर की दौड़ शामिल थी.

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय युवा दिवस: रोहतक में 'रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन' मैराथन में दौड़े लोग

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने किया संबोधित
राव इंद्रजीत ने कहा कि भारत विवेकानंद की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय यूथ दिवस मना रहा है. जिसका आयोजन देश भर में किया जा रहा है. दुनिया भर में आज भारत के युवाओं का डंका है.

राव इंद्रजीत सिंह ने यह भी कहा कि जहां 10 साल पहले भारत ओलंपिक में सबसे पीछे रहता था तो वहीं हरियाणा और भारत के खिलाड़ी हैं. 32 मेडल जीतकर दुनिया भर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर अब अगले आने वाले सालों में भारत दुनिया में खेलों में टॉप 5 पर शामिल हो, ऐसा प्रयास भारत सरकार की तरफ से किया जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details