हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में 380 करोड़ की लागत से खत्म होगा 10 किलोमीटर लंबा जाम, रेड लाइट फ्री होगा रोड

गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड को रेड लाइट फ्री करने के लिए जीएमडीए ने एक नई पहल की शुरूआत की है. इस रोड को 380 करोड़ की लागत से 10 किलोमीटर तक जाम फ्री किया जाएगा. इस रोड़ से 6 रेडलाइट हटाई जाएंगी. 3 फ्लाई ओवर और दो अंडर से जाम फ्री होगा रोड.

By

Published : Apr 2, 2019, 6:58 PM IST

जाम फ्री होगा 10 किलोमीटर लंबा रोड

गुरूग्राम: जाम को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जीएमडीए ने एक नई पहल की शुरूआत की है. जिन सड़कों पर जाम लगता हैं उन सड़को से जीएमडीए ने रेड लाईट हटाने को फैसला लिया है ताकि जाम को जड़ से खत्म किया जा सके.

सबसे पहले जीएमडीए की तरफ से गुरूग्राम के एसपीआर यानी गोल्फ कोर्स रोड को रेड लाइट फ्री बनाने का फैसला लिया है. ये रोड फरीदाबाद रोड को सोहना रोड से और उसके बाद नेशनल हाईवे को जोड़ता है. इस रोड पर हमेशा जाम का लगा रहता है. अब जीएमडीए ने इस जाम को जड़ से खत्म करने का फैसला लिया है.

जाम फ्री होगा 10 किलोमीटर लंबा रोड

गुरूग्राम के गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड करीब 10 किलोमीटर लंबा है. इस रोड करीब 6 रेड लाईट पड़ती हैं. यहां हमेशा जाम के हालात बने रहते हैं. अब जीएमडीए 380 करोड की लागत से इस रोड पर तीन फ्लाईओवर और दो अंडर पास बनाएगी, ताकि लोगों को जाम से राहत मिल सके, साथ ही रेडलाईट को भी खत्म किया जायेगा.

यह पहला ऐसा रोड होगा जो रेडलाईट फ्री रोड होगा. इसके लिए जीएमडीए की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है. जल्द ही बजट के बाद इस पर काम शुरू होने की उम्मीद है. ताकि लोगों को जल्द से जल्द राहत दी जा सके.

वी उमा शंकर, सीईओ जीएमडीए

गुरूग्राम की सडक पर 380 करोड़ की लगात से जहां एक अनोखा रोड बनाने का प्लान है. अगर अथॉरिटी का ये प्लान कामयाब रहा तो फिर शहर की दूसरी सड़कों को भी इस तर्ज पर रेड लाइट फ्री बनाया जायेगा ताकि जाम को जड़ से खत्म किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details