हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 20, 2020, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की परीक्षा पर चर्चा, गुरुग्राम में प्रोजेक्टर जरिए छात्रों ने लाइव सुना संबोधन

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पर चर्चा की. गुरुग्राम में भी प्रोजेक्टर के माध्यम से सरकारी स्कूलों में प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा 2020 दिखाई गई.

Prime Minister pariksha par charcha program gurugram
Prime Minister pariksha par charcha program gurugram

गुरुग्राम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को परीक्षा पर चर्चा की. पीएम का ये कार्यक्रम सभी स्कूलों में लाइव दिखाया गया. गुरुग्राम में भी बच्चों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से पीएम का संबोधन लाइव सुना.
पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पर चर्चा की. क्लास में जहां बच्चों ने उनसे प्रश्न पूछे तो वहीं दूसरी तरफ गुरुग्राम में भी प्रोजेक्टर के माध्यम से सरकारी स्कूलों में प्रधानमंत्री की परीक्षा पर चर्चा 2020 दिखाई गई. गुरुग्राम में सभी सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में इस क्लास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझावों को भी बच्चों ने काफी सरहाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की परीक्षा पर चर्चा

छात्रों ने प्रोजेक्टर के जरिए लाइव देखा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो साल पहले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की थी. तीन सालों के दौरान प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का बेहद सकारात्मक असर बच्चों पर देखा गया और पिछले सालों के मुकाबले हर साल छात्रों की भागीदारी भी बढ़ी है. इस बार भी देश के अलग-अलग कोनों से आए छात्रों के साथ पीएम मोदी संवाद कर उन्हें तनावमुक्ति का मंत्र दिए.

ये भी पढ़ें- हम विफलताओं में भी पा सकते हैं सफलता की शिक्षा : प्रधानमंत्री

गुरुग्राम के सभी स्कूलों में बच्चों के अंदर भी काफी खुशी और उत्साह देखने को मिला. हरियाणा से इस बार 19 बच्चों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लिया. गुरुग्राम के बच्चों ने भी इसे काफी सही बताया और कहा कि इससे काफी उत्साह और विश्वास मिलता है. जिससे पढ़ाई करने में और मन लगता है और परीक्षा के दौरान जो दबाव होता है वो कम हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details