हरियाणा

haryana

LOCKDOWN 4.0 में भी फरीदाबाद के लोगों को नहीं मिली छूट, दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस सख्त

By

Published : May 18, 2020, 6:37 PM IST

लॉकडाउन 4.0 के दौरान फरीदाबाद के लोगों को किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी गई है. फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. प्रवासी मजदूरों को भी अंदर आने नहीं दिया जा रहा है.

police strict in faridabad delhi border in lockdown 4.0
police strict in faridabad delhi border in lockdown 4.0police strict in faridabad delhi border in lockdown 4.0

फरीदाबाद: पूरे देश में सोमवार से लॉकडाउन 4.0 की शुरूआत हो चुकी है. ये लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेंगी. सरकार इस लॉकडाउन के दौरान कुछ राहत भी दी है, लेकिन प्रदेश के फरीदाबाद में किसी प्रकार की कोई नई छूट नहीं दी गई है.

बता दें कि शहर में पहले की तरह दिल्ली-बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस की चेकिंग सख्ती के साथ चल रही है और पैदल आने वालों तक पर रोक लगा दी गई है. लॉकडाउन के चौथे चरण में भी दिल्ली-फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा है. फरीदाबाद पुलिस मुस्तैदी के साथ बॉर्डर पर आने-जाने वाले वाहन चालकों पर नजर रखे हुए हैं.

फरीदाबाद के लोगों को नहीं मिली छूट, दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस सख्त

बॉर्डर पर पुलिस फरीदाबाद में आने वाले प्रत्येक वाहन के कागज और उसका मूवमेंट पास चेक किया जा रहा है. बॉर्डर से केवल जरूरी सामान की सप्लाई करने वाली गाड़ियों को ही अंदर आने दिया जा रहा है. फरीदाबाद के अंदर प्रवासी मजदूरों के आने पर भी रोक लगा दी गई है.

डीसीपी ट्रैफिक अभिमन्यु ने बताया कि वो पहले की गाइडलाइंस पर काम कर रहे हैं और अभी तक किसी प्रकार की गाइडलाइंस में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि पहले की तरह ही जरूरी सामान के बीच मेडिकल सेवाओं और जिन लोगों के पास प्रशासन के द्वारा पास दिया गया है, उन्हें ही आने दिया जा रहा है. बाकी किसी भी व्यक्ति को बॉर्डर के रास्ते फरीदाबाद में नहीं घुसने दिया जा रहा है.

ये भी जानें-रविवार को 23 नए कोरोना मरीज मिले, 48 हुए ठीक, रिकवरी रेट देश में सबसे ज्यादा

गौरतलब है कि कोरोना को लेकर हरियाणा के दो जिले ऐसे हैं, जिन्हें रेड जोन घोषित किया गया है. उसमें फरीदाबाद भी है. फरीदाबाद में बढ़ते कोरोना के मामले के चलते बॉर्डर को सील कर दिया गया था. लॉकडाउन 4.0 में भी लोगों को किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी गई है. कोरोना के मामले में फरीदाबाद प्रदेश में दूसरे स्थान पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details