हरियाणा

haryana

Blackmailer Arrested In Gurugram: ट्रैफिक कॉन्स्टेबल को ब्लैकमेल कर मांग रहे थे पैसे, 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 27, 2022, 12:21 PM IST

Gurugram Crime News: आप ने आम आदमी से जुड़ी ब्लैकमेलिक की खबरें तमाम सुनी और पढ़ी होगी. लेकिन गुरूग्राम में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पुलिस वाले से ही पैसे ऐंठने की तैयारी कर रहे थे. हलांकि समय रहते पुलिस ने आरोपियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया.

Blackmailing of Head Constable in Gurugram
Blackmailer Arrested In Gurugram: ट्रैफिक कॉन्स्टेबल को ब्लैकमेल कर मांग रहे थे पैसे, 3 आरोपी गिरफ्तार

गुरूग्राम:साइबर सिटी गुरूग्राम पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो गुरूग्राम पुलिस के ही हेड कॉन्स्टेबल को ब्लैकमेल कर तीन लाख रुपए की मांग कर रहे थे. हालांकि पुलिस ने इन आरोपियों के मंसूबो पर पानी फेरते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों आरोपियों की शिनाख्त दीपक, सतेंद्र और अशोक के रूप में हुई

गुरूग्राम के ट्रैफिक विंग में तैनात हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह ने 25 तारीख को गुरूग्राम के डीएलएफ फेज फोर थाने में एक लिखित शिकायत दी थी. शिकायत प्रेम सिंह ने बताया कि बीते 21 तारीख को तीन व्यक्तियों ने ट्रैफिक बूथ पर आकर ट्रैफिक जोनल इंचार्ज से उनकी शिकायत की गई थी. इस शिकायत में उन पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था. शिकायत करने वाले तीनों आरोपी ट्रैफिक बूथ पर कार से सवार होकर आए थे.

ट्रैफिक जोनल इंचार्ज से की गई शिकायत में तीनों ने उन पर आरोप लगाया था की हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह उनसे चालान ना करने की एवज में पैसे लिए हैं जिसका वीडियो भी इनके पास है. जब जोनल इंचार्ज ने इन तीनो से वीडियो की मांग की तो इन लोगों ने इंचार्ज को वीडियो दिखाया लेकिन उसमें पैसे लेते हुए कोई भी वीडियो नही था. इसके बाद आरोपी पैसे वाले वीडियो घर से भेजने की बात कहकर बूथ से चले गए. घर जाने के बाद इन आरोपियों ने एक और वीडियो भेजा लेकिन उसमें भी हेड कॉन्स्टेबल का पैसे लेते हुए दिखाई दिए.

हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह ने पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में यह भी कहा कि तीनों आरोपियों ने उन्हें नौकरी से निकलवाने और रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 3 लाख रुपये की डिमांड की. बाद में वे मामले को दबाने के लिए एक लाख रुपये पर तैयार हो गए.

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक प्लान बनाया. दरअसल पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल से कहा कि वे पैसे लेकर आरोपियों द्वारा बताए पते पर जाने को कहा. इस दौरान पुलिस भी प्रेम सिंह के पीछे पीछले लगी हुई थी. जैसे ही प्रेम सिंह ने आरोपियों के हाथ मे पैसे दिए. पुलिस ने तीनों आरोपियों को धर दबोचा.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम दीपक सतेंद्र और अशोक है. ये आरोपी टैक्सी चलाने का काम करते थे. इसी दौरान इन लोगो का ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से अक्सर काम पड़ता था लेकिन इन लोगों ने पुलिसकर्मी को ही ब्लैकमेल करना चाहा. इनके कब्जे से एक लाख रुपये नगदी के साथ एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद हुई है. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड लेने की तैयारी कर रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details