हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम: लघु सचिवालय में फिर खराब हो गई लिफ्ट, एक घंटे तक थमी रहीं लोगों की सांसें

गुरुग्राम के लघु सचिवालय में कई विभागों के दफ्तर हैं. यहां कई अधिकारियों का उठना-बैठना होता है

By

Published : Jul 30, 2019, 1:37 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 3:13 PM IST

गुरुग्राम लघु सचिवालय की लिफ्ट खराब

गुरुग्राम: साइबर सिटी के लघु सचिवालय में एक बार फिर लिफ्ट बीच में ही खराब पड़ गई. जिसकी वजह से दर्जनों लोग लिफ्ट में फंस गए. हालांकि बाद में लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया.

गुरुग्राम लघु सचिवालय की लिफ्ट खराब

गुरुग्राम के लघु सचिवालय में कई विभागों के दफ्तर हैं. यहां कई अधिकारियों का उठना-बैठना होता है. मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जब कुछ लोग लिफ्ट में सवार हुए तो कुछ देर बाद ही लिफ्ट बीच में रुक गई. शुरूआत में लोगों की मदद के लिए प्रशासन की तरफ से कोई नहीं आया. उसके बाद किसी तरह लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाला गया.

22 अप्रैल 2019

गुरुग्राम के लघु सचिवालय में लिफ्ट रुकने का ये कोई पहला मामला नहीं है. पहले ही ऐसा हो चुका है. जब गुरुग्राम के लघु सचिवालय स्थित न्यायिक अदालत की लिफ्ट में 6 लोगों के फंसने की सूचना मिली थी. लिफ्ट में फंसने वालों में 90 वर्षीय एक बुज़ुर्ग महिला भी शामिल थीं. बताया जा रहा है कि लघु सचिवालय की तीसरी मंजिल पर लिफ्ट फंस गई, जिसकी वजह से करीब 40 मिनट तक लोगों की सांसें अटकी रही.

29 जून 2018

बिजली जाने के चलते 29 जून 2018 को भी गुरुग्राम के लघु सचिवालय की लिफ्ट में दो लोग फंस गए थे. लगभगग आधे घंटे तक फंसे रहने के बाद भी मदद के लिए प्रशासन की तरफ से कोई मदद को आगे नहीं आया. काफी मशक्कत के बाद दोनों ने खुद ही लिफ्ट को जैसे-तैसे खोलकर बाहर आकर अपनी जान बचाई.

25 जून 2017

जून 2017 को भी लघु सचिवालय की इसी लिफ्ट में ऐसे ही एक महिला कर्मी फंस गई थी. बत्ती गुल होने से लिफ्ट दूसरी मंजिल पर बीच में अटक गई और बिजली आने पर भी चालू नहीं हुई. हालत खराब होने पर महिला ने चिल्लाते हुए लिफ्ट का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया. बाहर खड़े पुलिसकर्मियों ने किसी तरह लिफ्ट को खोलकर महिलाकर्मी को बाहर निकाला.

Last Updated : Jul 30, 2019, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details