हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में खुले में नमाज विवाद पर कपिल मिश्रा का भड़काऊ बयान, बोले- ढकेलोगे तो हमें धक्का मारना पड़ेगा

By

Published : Nov 5, 2021, 4:16 PM IST

खुले में नमाज को लेकर हो रहे विवाद (Controversy Over Open Namaz) के बीच शुक्रवार को दिल्ली के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) गुरुग्राम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंच से खुले में नमाज नहीं पढ़ने देने की चेतावनी दी है.

kapil-mishra-on-gurugram-open-namaz
गुरुग्राम में खुले में नमाज विवाद पर कपिल मिश्रा का भड़काऊ बयान

गुरुग्राम: जिला गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर विवाद (Gurugram Open Namaz Dispute) बढ़ता जा रहा है. लगातार हिंदू संगठन गुरुग्राम में सड़कों पर नमाज पढ़ने का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में सेक्टर-12 में जहां खुले में नमाज पढ़ी जाती थी. वहां आज हिंदू संगठनों ने मिलकर गोवर्धन पूजा (Gurugram Goverdhan Pooja) की. इस पूजा में विश्व हिंदू परिषद के तमाम बड़े नेता पहुंचे. दिल्ली के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भी इस कार्यक्रम में पहुंचे.

इस पूजा के दौरान कपिल मिश्रा ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. कपिल मिश्रा ने खुले में नमाज पढ़ने के खिलाफ विरोध भरे शब्दों में भाषण (Hard Religious Speech) दिया. उनके इस भाषण के असर माहौल बिड़ने की स्थिति है. अब हिंदू समाज की तरफ से तमाम संगठनों के नेताओं ने साफ कर दिया है कि अब खुले में कहीं भी नमाज नहीं होने देंगे.

गुरुग्राम में खुले में नमाज विवाद पर कपिल मिश्रा का भड़काऊ बयान, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-गुरुग्राम : इन आठ जगहों पर खुले में नहीं पढ़ पाएंगे नमाज, प्रशासन अलर्ट

बता दें कि हिंदू संगठनों की तरफ से पहले ही प्रशासन को ये चेतावनी दी थी कि सेक्टर-12 में इस बार शुक्रवार को गोवर्धन पूजा होगी. दोनों समुदाय के बीच किसी तरह का कोई टकराव पैदा ना हो इस को मध्य नजर रखते हुए प्रशासन ने मुस्लिम समाज को यहां नमाज नहीं करने के लिए कह दिया था.

ये पढ़ें-हरियाणा: किसानों ने किया बीजेपी सांसद की गाड़ी पर हमला, पुलिस ने भांजी लाठियां, कई हिरासत में

इससे पहले सेक्टर-12 खुले में नमाज की जाती थी, लेकिन लगातार हिंदू संगठनों की तरफ से इस बात का विरोध किया जा रहा है. गुरुग्राम में खुले में कहीं भी नमाज नहीं की जाएगी. इसी कड़ी में पिछले शुक्रवार को कुछ हिंदू संगठन के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. बड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अता की गई थी, लेकिन उसके बाद हिंदू संगठनों में काफी रोष था. इस बात को लेकर उन्होंने प्रशासन को पहले ही एक पत्र के जरिए कह दिया था इस बार शुक्रवार को सेक्टर 12 में नमाज नहीं होने देंगे वह गोवर्धन पूजा करेंगे.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details