हरियाणा

haryana

14 मई को हुई आत्महत्या मामले में गुरुग्राम पुलिस ने बनाई SIT

By

Published : May 16, 2020, 10:54 PM IST

बीती 4 मई की देर रात 11वीं मंजिल से कुद कर 17 साल के नाबालिग ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस सूत्रों की मानें तो आत्महत्या से पहले मृतक छात्र ने सोशल मीडिया पर उसके नाम पर छींटाकशी करने को लेकर अपने 5 दोस्तों से बातचीत भी की थी.

hr_gur_03_suicide_followup_byte_7203406
hr_gur_03_suicide_followup_byte_7203406

गुरुग्राम:17 वर्षीय नाबालिग की 11वीं मंजिल से आत्महत्या मामले में गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही एसआईटी का गठन कर तफ़्तीश शुरू कर दी है.

जिसमे शुरुआती जांच में इंस्टाग्राम को भी इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है. पुलिस की मानें तो बीती 6 मई को मृतक बच्चे की पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर के आदेश पर एसआईटी को इस मामले के खुलासे की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

14 मई को हुई आत्महत्या मामले में गुरुग्राम पुलिस ने बनाई SIT, देखें वीडियो

इस मामले में पुलिस की मानें तो शुरुआती जांच में अज्ञात के खिलाफ धारा 306 के तहत यानी आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज किया गया था. बीती 6 मई को ही पुलिस द्वारा मृतक के मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए लैब में भेज दिया गया था.

आपको बता दें कि मृतक छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया था. जिसमें इंस्टाग्राम को लेकर मृतक छात्र के पिता ने ये बयान दिया था कि वो सोशल मीडिया पर या इंस्टाग्राम को भी इस मामले में घसीटेंगे की कैसे नाबालिग बच्चे सोशल मीडिया के माध्यम से हादसों का शिकार हो रहे हैं.

मृतक के पिता और परिजनों ने पहले ही बताया था कि कैसे हमेशा खुशमिज़ाज रहने वाला 17 साल का नाबाकिग बीती 4 मई को सोने के लिए अपने कमरे में गया, लेकिन इंस्टाग्राम पर हो रही बातचीत से ऐसा मानसिक तनाव में आया कि उसने देर रात तकरीबन साढ़े 11 बजे 11वीं मंजिल से क़ुद कर आत्महत्या कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details