हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: फेसबुक पर बिजनेस का लालच देकर 1 करोड़ 24 लाख रुपये की ठगी

By

Published : Oct 1, 2020, 8:32 AM IST

गुरुग्राम पुलिस ने 1 करोड़ 24 लाख के फ्रॉड मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन आरोपी नाइजीरियन नागरिक हैं.

gurugram police caught four people including three nigerian in fraud case
गुरुग्राम: फेसबुक की दोस्ती शख्स को पड़ी भारी, बिजनेस का लालच देकर 1 करोड़ की ठगी

गुरुग्राम: फेसबुक पर दोस्ती करके गुरुग्राम के एक शख्स को सवा करोड़ रुपये गंवाने पड़ गए. दरअसल, गुरुग्राम पुलिस ने बिजनेस पार्टनर बनाने का झांसा देकर लगभग सवा करोड़ रुपये की ठगी करने वाले चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से तीन नाइजीरियन नागरिक हैं.

शिकायतकर्ता ने गुरुग्राम पुलिस को बताया था कि फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती पूनम मकेला नाम की एक युवती से हुई, जिसने अपने आप को यूके की रहने वाली बताया. साथ ही ये भी कहा कि वो यूके में आर्मी एंटी टेरीरिस्ट विभाग में कार्यरत हैं. अब वो भारत में मेडिसिन की कंपनी खोलना चाहती है. उसे एक बिजनेस पार्टनर की जरूरत है और शिकायतकर्ता उसके साथ बिजनेस ज्वाइन कर सकता है.

युवती ने शिकायतकर्ता से कहा कि वो 8.7 मिलियन डॉलर का एक बॉक्स उसके पास भेज रही हैं. उसका एजेंट ये बॉक्स लेकर आएगा. इस तरह युवती ने बॉक्स को हासिल करने के अलग-अलग प्रकार के विभिन्न चार्ज के नाम पर धोखाधड़ी करके इससे 1.24 करोड़ रुपयों की ठगी कर ली.

ये भी पढ़िए:हिसार में कुल्हाड़ी लिए बदमाशों का 'तांडव', कार सवार 2 युवकों पर जानलेवा हमला

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के नाम केलेंची, ट्रेस्यू, मर्फी एमावोडिया और रणजीत कुमार ठाकुर हैं. रणजीत ठाकुर बिहार के लखीसराय का रहने वाला है बाकी तीनों आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले हैं और दिल्ली किराए पर रह रहे थे. पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से कुल 22 मोबाइल फोन, 1 लाख 40 हजार रुपयों की नकदी, 2 पैन ड्राइव, 1 बैंक पासबुक, 1 चेकबुक और 1 एटीएम कार्ड बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details