हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: NRI भारतीयों से करोड़ों रुपये हड़पने वाले आरोपी गिरफ्तार, अभी तक कर चुके हैं 523 करोड़ का फर्जीवाड़ा

By

Published : Feb 10, 2021, 6:28 PM IST

इस मामले का मास्टरमाइंड संजय कथुरिया और सोनू दोनों 2019 के बाद से फरार हैं, जिनके दुबई में होने की जानकारी मिल रही है. इन दोनों ने मिलकर 523 करोड़ रूपए की ट्रांजैक्शन फर्जी बैंक अकाउंट होल्डर के अकाउंट में डलवाई है.

police arrested accused NRI Indians fraud
गुरुग्राम: NRI भारतीयों से करोड़ों रुपये हड़पने वाले आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम: अगर आप भी हैं NRI भारतीय और आपकी जमीन या प्लॉट गुरुग्राम जैसे पॉश इलाकों में तो सावधान जाएं, क्योंकि गुरुग्राम पुलिस की एसआईटी टीम ने तीन से शातिर बदमाशों को जिसमें एक महिला भी शामिल है उनको गिरफ्तार किया है जो ऐसे ही NRI भारतीयों की तलाश में रहते थे जिनकी जमीन गुरुग्राम के पॉश इलाकों में है.

ये भी पढ़ें:हिसार: गांव खानपुर में ट्रैक्टर चुरा ले गए चोर, CCTV में कैद वारदात

ये आरोपी ऐसे तमाम करोड़ों रुपयों के प्लॉट्स के फर्जी पेपर्स तैयार कर इन्हें बेचते आ रहे थे. करोड़ों के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार तीनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं और तीनों पर पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया हुआ था. पुलिस ने इन आरोपियों को सेक्टर 39 के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया है.

गुरुग्राम: NRI भारतीयों से करोड़ों रुपये हड़पने वाले आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:जींद: प्रॉपर्टी आईडी के लिए नगर परिषद कर्मचारी ने ली रिश्वत, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

वहीं इस करोड़ों के फर्जीवाड़े में एसीपी क्राइम की माने तो इसके मास्टरमाइंड संजय कथुरिया और सोनू दोनों 2019 के बाद से फरार हैं, जिनके दुबई में होने की जानकारी मिल रही है. एसीपी क्राइम ने बताया कि फर्जी तरीके से प्लॉट बेचे जाने के मामले में 523 करोड़ रूपए की ट्रांजैक्शन योजनाबद्ध तरीकों से मास्टरमाइंड और उसके साथियों ने फर्जी बैंक अकाउंट होल्डर के अकाउंट में डलवाई है.

ये भी पढ़ें:सोनीपत: गोहाना पुलिस ने बुलेट मोटरसाइकिल चालक का किया 56 हजार रुपये का चालान

एसीपी ने बताया कि तमाम फर्जी अकाउंट पंजाब के विभिन जिलों में सिलसिलेवार तरीको से खुलवाए गए और ट्रांजक्शन के बाद बंद कर दिए गए. उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ गुरुग्राम के सुशांतलोक और सेक्टर 29 के थानों में 8 एफआईआर दर्ज करवाई गई थी, जिसको लेकर एसआईटी का गठन किया गया और अब इस करोड़ों के फर्जीवाड़े का खुलासा किया गया है.

ये भी पढ़ें:करनाल: मुठभेड़ में इनामी बदमाश की मौत, परिजनों के पुलिस पर गंभीर आरोप

पुलिसिया तफ़्तीश में ये भी सामने आया है कि संजय कथूरिया 2018 में ऐसे ही किसी केस में 1 साल तक जेल की हवा खा चुका है, लेकिन 2019 में जमानत पर बाहर आने के बाद इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिल करोड़ों के फर्जीवाड़ों को अंजाम दे चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details